बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध बालू खनन के खिलाफ बांका पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी के दौरान बालू लदा ट्रैक्टर किया जब्त, मौके से फरार हुआ चालक

अवैध बालू खनन के खिलाफ बांका पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी के दौरान बालू लदा ट्रैक्टर किया जब्त, मौके से फरार हुआ चालक

BANKA : बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न अवैध बालू घाटों पर कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा के द्वारा चलाये गए सघन छापामारी अभियान के दौरान गालिमपुर गांव के समीप बालू लदे एक ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया। हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर ट्रैक्टर चालक अपने वाहन को छोड़ कर फरार होने में कामयाब हो गया। अमरपुर के नया थाना अध्यक्ष के लगातार  कार्यवाही के बाद बालू माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार की रात्रि क्षेत्र के अवैध घाटो पर बालू खनन रोकने को लेकर छापामारी अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि गालिमपुर गांव की ओर से बालू लदी ट्रैक्टर की आवाजाही हो रही है। 

सूचना मिलते ही गालिमपुर गांव की ओर छापामारी की गई। इस दौरान पुलिस वाहन को देख ट्रैक्टर के चालक अपनी वाहन छोड़ अँधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। मौके से ट्रैक्टर जब्त कर लिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि जब्त ट्रैक्टर के मालिक व चालक के खिलाफ खनन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। वहीं दुसरी तरफ पुलिस प्रशासन की सख्ती देख बालू माफियाओं में साफ तौर पर हड़कम्प देखी जा रही है।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News