बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन! बीएसएफ महानिदेशक' और 'डिप्टी स्पेशल डीजी' को तत्काल प्रभाव से हटाया गया, टर्म पूरा होने से पहले भेजे गए होम कैडर

गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन! बीएसएफ महानिदेशक' और 'डिप्टी स्पेशल डीजी' को तत्काल प्रभाव से हटाया गया, टर्म पूरा होने से पहले भेजे गए होम कैडर

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीमा सुरक्षा बल  के महानिदेशक  नितिन अग्रवाल और उनके डिप्टी स्पेशल डीजी (पश्चिम) वाई बी खुरानिया को तत्काल प्रभाव से उनके संबंधित राज्य कैडर में वापस भेज दिया है. , केंद्र सरकार ने बीएसएफ के महानिदेशक और उनके डिप्टी स्पेशल डीजी (पश्चिम) को तत्काल प्रभाव से उनके संबंधित राज्य कैडर में वापस भेज दिया है. अग्रवाल 1989 बैच के केरल कैडर के अधिकारी हैं, जबकि खुरानिया 1990 बैच के ओडिशा कैडर के अधिकारी हैं.

विशेष डीजी (पश्चिम) के रूप में खुरानिया पाकिस्तान सीमा पर बल का नेतृत्व कर रहे थे. नियुक्ति संबंधी कैबिनेट समिति (एसीसी) ने अलग-अलग जारी आदेशों में कहा कि उन्हें 'तत्काल प्रभाव से और समय से पहले' वापस भेजा जा रहा है.करीब 2.65 लाख कर्मियों वाले सुरक्षा बल बीएसएफ पर पश्चिम में पाकिस्तान और पूर्व में बांग्लादेश के साथ लगने वाली भारतीय सीमाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी है.

कैबिनेट की नियुक्ति समिति द्वारा जारी अलग-अलग आदेशों में कहा गया है कि उन्हें 'तत्काल प्रभाव' से 'समय से पहले' वापस भेजा जा रहा है. लगभग 2.65 लाख कर्मियों वाला बीएसएफ बल पश्चिम में पाकिस्तान और पूर्व में बांग्लादेश के साथ भारतीय सीमाओं की रक्षा करता है.

अग्रवाल ने पिछले साल जून में सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख का कार्यभार संभाला था. विशेष डीजी (पश्चिम) के रूप में खुरानिया पाकिस्तान सीमा पर बल का नेतृत्व कर रहे थे. नियुक्ति संबंधी कैबिनेट समिति (एसीसी) ने अलग-अलग जारी आदेशों में कहा कि उन्हें 'तत्काल प्रभाव से और समय से पहले' वापस भेजा जा रहा है.करीब 2.65 लाख कर्मियों वाले सुरक्षा बल बीएसएफ पर पश्चिम में पाकिस्तान और पूर्व में बांग्लादेश के साथ लगने वाली भारतीय सीमाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी है.


Editor's Picks