बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई डीएम की बड़ी कार्रवाई , दो राजस्वकर्मियों को किया सस्पेंड, विभागीय कार्यों की अवहेलना का है आरोप

जमुई डीएम की बड़ी कार्रवाई , दो राजस्वकर्मियों को किया सस्पेंड, विभागीय कार्यों की अवहेलना का है आरोप

जमुई: विभागीय कार्यों की अवहेलना  आज जमुई के दो राजस्व कर्मचारी पर भरी पड़ गई। जिलाधिकारी राकेश कुमार ने राजस्व से संबंधित कार्यों में विभागीय नियमों की अनदेखी किए जाने के आरोप में लक्ष्मीपुर अंचल के राजस्व कर्मी निरंजन कुमार सिंह और इसी अंचल में प्रतिनियुक्त एक और राजस्व कर्मी पंकज कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने इसी संदर्भ में लक्ष्मीपुर के अंचल अधिकारी को राजस्व कर्मी  के विरुद्ध प्रपत्र " क " गठित कर इसे तुरंत समर्पित किए जाने का निर्देश दिया है ताकि कड़ी कार्रवाई की जा सके। 

डीएम के सख्त रुख के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि राजस्व कर्मी निरंजन कुमार सिंह विभागीय कार्यों के संचालन में सहयोग नहीं कर रहे थे साथ ही उनके द्वारा दाखिल खारिज समेत अन्य सरकारी कार्यों में भी लापरवाही बरती जा रही थी। जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत डीएम राकेश कुमार ने उनपर बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने लक्ष्मीपुर अंचल में प्रतिनियुक्त राजस्व कर्मी पंकज कुमार की चर्चा करते हुए कहा है इनपर भी लापरवाही , अनियमितता और जमाबंदी पंजी में छेड़छाड़ का आरोप है। इन्हें इसके तहत निलंबित किया गया है।

 डीएम राकेश कुमार ने सख्त लहजे में कहा कि कर्तव्य में गंभीर लापरवाही , कर्तव्यहीनता एवं आमलोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने जिले के तमाम अधिकारियों एवं कर्मियों को कार्य में कोताही , शिथिलता , लापरवाही और अनियमितता से दूर रहने का निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिकूल सूचना मिलने पर विधि सम्मत कार्रवाई तय है। वही डीएम के इस कारवाई से जिले के सभी अधिकारियों में हड़कंप है।


Suggested News