बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, बिहार कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक और प्रधान लिपिक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार

पटना में निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, बिहार कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक और प्रधान लिपिक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार

PATNA: बिहार में एक बार फिर निगरानी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक और प्रधान लिपिक को 3 लाख रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया है। फिलहाल दोनों से निगरानी विभाग पूछताछ कर रही है। दरअसल, मिली जानकारी के अनुसार बिहार कृषि विभाग में संयुक्त निदेशक पटना प्रमंडल विधु विद्यार्थी एवं  प्रधान लिपिक सत्यनारायण को निगरानी विभाग की टीम ने 3 लाख का नजराना लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ है।

निगरानी विभाग ने गुरुवार को यह बड़ी कार्रवाई की है। दोनों अधिकारियों को 3 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। दोनों को निगरानी विभाग ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी अनुसार खाद बीज के दुकानदार को लाइसेंस मुहैया कराने के एवज में नजराना ले रहे थे। भ्रष्टाचार में संलिप्त बिहार सरकार के अधिकारियों पर निगरानी ने बड़ी कारवाई की है। विभाग में पदस्थापित अधिकारी ने अकूत संपति बनाया है। निगरानी विभाग संपति की जांच कर रही है।

विभाग ने जानकारी दी है कि पीड़ित दुकानदार ने मामला दर्ज कराया था कि कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा तीन लाख रुपए रिश्वत की मांग की जा रही है। तीन लाख नहीं देने पर उर्वरक दुकान को अवैध करार कर दिया जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित की लिखित शिकायत के आधार पर निगरानी की टीम मीठापुर स्थित कृषि विभाग में छापेमारी करने पहुंची थी। इस दौरान पटना प्रमण्डल कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक विभु विद्यार्थी और प्रधान लिपिक सत्य नारायण कुमार को तीन लाख कैश के साथ पकड़ा है। गिरफ्तार सरकारी कर्मी से पूछताछ की जा रही है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News