झारखंड की सोरेन सरकार पर बड़ा आरोप, राज्य में चल रही नक्सलियों की समानांतर सरकार, पढ़िए क्या है मामला

झारखंड की सोरेन सरकार पर बड़ा आरोप, राज्य में चल रही नक्सलियों की समानांतर सरकार, पढ़िए क्या है मामला

DESK. रांची. झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर विपक्ष ने गंभीर आरोप लगाए हैं. भाजपा का कहना है कि झारखंड में गुंडों और माफियाओं की सरकार चल रही है. मुख्यमंत्री या तो डरे हुए हैं या फिर अपराधियों और नक्सलियों से घिरे हुए हैं. राज्य की पुलिस भी डरपोक है. सरकार ने पुलिस को उनका काम छुड़ा कर उन्हें वसूली और अपनी राजनीतिक प्रतिद्वंदिता साधने के काम में लगा रखा है. 

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को पश्चिमी सिंहभूम के सोनुआ में पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हुए नक्सली हमले के बाद वहां का दौरा कर लौटने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए यह बातें कही. मरांडी ने कहा कि झारखंड के कई जिलों में हेमंत सोरेन और पुलिस का राज नहीं चल रहा है, बल्कि वहां नक्सलियों की समानांतर सरकार चल रही है. सरकार और पुलिस बेबस होकर सिर्फ सबकुछ देख रही है. 

उन्होंने कहा कि सोनुआ में शाम के 6 बजे घटना हुई. घटनास्थल मुख्य सड़क से महज ड़ेढ़ किलोमीटर दूर है. लेकिन रात में पुलिस वहां सुरक्षाकर्मियों की लाश उठाने तक नहीं गई. सोच सकते हैं कि जब पुलिस अपने ही लोगों की लाश उठाने रात में नहीं पहुंची तो आम जनता कितनी महफूज है.

बाबूलाल ने कहा कि वह इलाका बीहड़ जंगल भी नहीं है. यह घटना बताती है कि राज्य की पुलिस या तो कायर है या फिर उस इलाके की स्थिति बेहद भयावह है. बाबूलाल ने बताया कि जब वे दूसरे दिन घटनास्थल जा रहे थे, तब सोनुआ में पुलिस ने उन्हें रोक दिया. डीएसपी और पुलिस के अन्य अधिकारी समझा रहे थे, सुरक्षा कारणों से घटनास्थल पर नहीं जाने दिया जा सकता है. बाद में दो घंटे बाद घटनास्थल के लिए जाने दिया गया.


Find Us on Facebook

Trending News