बिग बॉस 14 :- रुबीना दिलैक ने जीती बिग बॉस की ट्रॉफी, ईनाम में मिले 36 लाख रुपये की धनराशि

बिग बॉस 14 :- रुबीना दिलैक ने जीती बिग बॉस की ट्रॉफी, ईनाम में मिले 36 लाख रुपये की धनराशि

डेस्क....12 कंटेस्टेंट्स और नामी चेहरे को मात देते हुए रुबीना द‍िलैक ने बिग बॉस 14 की ख़िताब अपने नाम कर ली.विजेता के नाम का ऐलान शो के होस्ट सलमान खान ने किया. ट्रॉफी के अलावा व‍िनर रुबीना साथ में 36 लाख रुपये की धनराश‍ि भी इनाम के तौर पर दी जाएगी . दर्शकों के अटकलों को सच साबित करते हुए आख‍िरकार बिग बॉस ने अपने शो के 14वें विनर का नाम घोष‍ित कर दिया है. व‍िनर रुबीना द‍िलैक का नाम अनाउंस करने के बाद उनके चाहने वाले और फैन्स में खुशी की लहर दौड़ गई है.रुबीना ने खुद को क‍िया साब‍ित कोरोना काल में दर्शकों को एंटरटेनमेंट के रूप में बिग बॉस पड़ोसा गया . सभी कंटेस्टेंट ने शो की टीआरपी और दर्शकों का मनोरंजन करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा. शो के शुरुवात से ही रुबीना दिलैक  काफी मजबूती  प्रदर्शन कर रही थी. वे यहां आईं तो अपने पति अभ‍िनव शुक्ला के साथ थीं, पर हमेशा से अपना खुद की गेम खेली.

फाइनल में उन्होंने कांटे की टक्कर दे रहे राहुल वैद्य को हराया है. वह शुरुवात से ही अपने बातों को लेकर स्टैंड लेती थी, बिग बॉस पर सवाल उठाने तक, या किसी भी बात को बेबाकी से रखने वह हमेशा शो के लाइमलाइट में रही . उन्हें कई बार सलमान खान ने भी फटकार लगाई, पर रुबीना अपने व्यक्त‍ित्व पर अड़ी रहीं और अंत में उन्होंने साबित कर दिया उन्होंने शुरुआत से अपनी रियल पर्सनालिटी दिखाई थी, जिस वजह से वो ट्राफी की हकदार रहीं ये रहे शो के टॉप-5 फाइनल‍िस्ट शो के आख‍िरी पड़ाव में इस बार पांच कंटेस्टेंट्स को फाइनल में जाने का मौका मिला. इनमें रुबीना दिलैक, निक्की तंबोली, अली गोनी, राहुल वैद्य और राखी सावंत का नाम शामिल है. पांचों फाइनल‍िस्ट ने अब तक शो में शानदार खेला है और यही वजह रही क‍ि इन्हें फाइनल‍िस्ट में जगह मिली.

140 द‍िन चला शो 3 अक्टूबर 2020 को बिग बॉस सीजन 14 का पहला एप‍िसोड ऑन-एयर किया गया था. लंबे समय से इस रियलिटी शो का इंतजार कर रहे फैंस ने शो के आने के बाद इसे मिली-जुली प्रतिक्रियाएं दी. शो कुल-मिलाकर 138 दिनों तक चला. वीक डेज और वीकेंड्स में दो अलग-अलग टाइमिंग थी, वहीं वूट सिलेक्ट पर शो का लाइव  अपडेट भी जारी किया गया था.  इन कंटेस्टेंट्स से शुरू हुआ था शो की शुरुआत 12 कंटेस्टेंट्स से हुई थी. इनमें रुबीना दिलैक, राहुल वैद्य, अभ‍िनव शुक्ला, जैस्मीन भसीन, शहजाद देओल, सारा गुरपाल सिंह, जान कुमार सानू, एजाज खान, पव‍ित्रा पुन‍िया, न‍िक्की तंबोली ओर निशांत मलखानी शामिल थे. इसी के साथ घर में गौहर खान, सिद्धार्थ शुक्ला और हिना खान भी बतौर सुपर सीन‍ियर्स घर में दाख‍िल हुए. इनकी हुई वाइल्ड कार्ड एंट्री इसके बाद शो में फ्रेशर्स की वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई. इनमें कव‍िता कौश‍िक, नैना सिंह, शार्दुल पंड‍ित, अली गोनी और सोनाली फोगाट शामिल थे. फिर आए ये चैलेंजर्स शो में इस बार काफी ट्व‍िस्ट्स देखने को मिले. पहले सुपर सीन‍ियर्स की एंट्री, उसके बाद वाइल्ड कार्ड एंट्री और फिर आए चैलेंजर्स.

इनमें बिग बॉस के पिछले सीजन के कंटेस्टेंट्स को शो में लाया गया. ये नाम थे विकास गुप्ता, अर्शी खान, राखी सावंत, राहुल महाजन, कश्मीरा शाह और  मनु पंजाबी जिसके आने के बाद शो काफी दिलचस्प हुआ. राखी सावंत के एंटरटेनमेंट ने दर्शकों का दिल जीता ट्व‍िस्ट्स के बावजूद टीआरपी नहीं बटोर पाई कोरोना काल में जब दर्शकों को रियलिटी शो और एंटरटेनमेंट का डोज का इंतेजार था वैसे में यह दर्शकों के टेस्ट पर खरा नहीं उतर पाया . इस बार शो में काफी ट्व‍िस्ट्स एंड टर्न्स देखने को मिला. सबसे पहले सुपर सीन‍ियर्स को लाया गया, जिसमें हिना गौहर और सिद्धार्थ शुक्ला जैसे पॉपुलर चेहरे बिग बॉस में एंट्री मिली. इन सेल‍िब्रिटीज के होने के बावजूद शो को टीआरपी की रेस में जगह नहीं मिल पाई. इसमें ट्व‍िस्ट लाते हुए शो के मेकर्स ने पांच कंटेस्टेंट्स की वाइल्ड कार्ड एंट्री करवाई, लेक‍िन यहां भी शो का दांव नहीं चला. फिर आए चैलेंजर्स जिसके बाद बिग बॉस की टीआरपी में बदलाव नजर आया. शो में राखी सावंत के उलजुलूल बयान ने दर्शक का भरपूर मनोरंजन किया  जिसे खुद बिग बॉस ने भी माना है. राखी की बातें, उनकी हरकतें, सब कुछ दर्शकों को पसंद आया और वो बनीं शो की गेम चेंजर. हालांकि वो शो की विजेता नहीं बन पाई .खास बात तो यह रही की सलमान जैसे सुपरस्टार होस्ट और इतने सेलेब्रिटीज होने के बावजूद इसे दर्शकों का भरपूर प्यार नहीं मिला . आगे इस तरह के रियलिटी शो को दर्शक का प्यार मिलेगा या नहीं यह दिलचस्प होगा.


Find Us on Facebook

Trending News