बिग ब्रेकिंगः ग्रामीण कार्य विभाग के 29 ठेकेदारों को किया गया डिफॉल्टर, BJP विधायक की शिकायत पर एक्शन

बिग ब्रेकिंगः ग्रामीण कार्य विभाग के 29 ठेकेदारों को किया गया डिफॉल्टर, BJP विधायक की शिकायत पर एक्शन

PATNA: बिहार में ग्रामीण कार्य विभाग में एक बड़ी गड़बड़ी पकड़ी गई है। विधायक ने जब इस मामले को पकड़ा तो विभाग की नींद खुली और अब आनन-फानन में 29 ठेकेदारों को डिफॉल्टर घोषित किया गया है। ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंता प्रमुख ने तीन कार्य प्रमंडलों में 29 सड़कों के निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार पर सख्त कार्रवाई की है। सभी संवेदकों को डिबार किया गया है और निविदा में भाग लेने से वंचित कर दिया गया है। 

भाजपा विधायक की शिकायत पर विभाग की खुली नींद

ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंता प्रमुख अशोक कुमार मिश्रा ने कार्य प्रमंडल ढाका,मोतिहारी और रक्सौल की 29 योजनाओं में लगे ठेकेदारों पर सख्त कार्रवाई की है। दरअसल विभाग ने ठेकादारों को सड़क निर्माण का काम अलॉट किया। लेकिन संवेदक काम नहीं कर रहे थे। समय बीतने के बाद भी या तो काम शुरू नहीं किया या समय से पूरा नहीं किया। इसकी शिकायत जब ढाका के भाजपा विधायक पवन जायसवाल ने विभाग के वरीय अधिकारियों से की। इसके बाद विभाग की नींद खुली। अब जाकर वैसे संवेदकों का इकरारनामा रद्द कर दिया है और उन्हें डिफॉल्टर घोषित कर दिया है. अभियंता प्रमुख अशोक कुमार मिश्रा ने सभी मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, सभी कार्यपालक अभियंता और सभी परियोजना प्रबंधक को पत्र लिखा है.

समय से काम नहीं करने वालों पर एक्शन

पत्र में कहा गया है कि इकरारनामा की शर्तों के उल्लंघन के आरोप में संबंधित संवेदक को अगली निविदा में भाग लेने से वंचित किया गया है. ये संवेदक इकरारनामा में निहित प्रावधानों के तहत निर्धारित समय के अंतर्गत कार्य पूर्ण नहीं किए. इस वजह से विभाग में इन्हें डिफॉल्टर घोषित किया है और अगली निविदा में भाग लेने से वंचित किया गया है.

इन संवेदकों को किया गया डिबार

जिन ठेकेदारों को डिबार किया गया है उनमें अधिकांश मोतिहारी से जुड़े हैं।संवेदक के नाम इस प्रकार हैं....ढाका कार्य प्रमंडल के धीरेंद्र कुमार, एमएस गोल्ड मदर कंस्ट्रक्शन, इफ्तेखार आलम, शिवम कुमार, एमएस सुमन ट्रांसमिशन प्रोपराइटर प्रशांत कुमार कश्यप, नवीन कुमार, नवीन कुमार, एमएस रूद्र इंटरप्राइजेज, संतोष प्रसाद, राठौर बिल्डर्स विष्णु देव राय कंस्ट्रक्शन कंपनी, राठौर बिल्डर्स, वहीं ग्रामीण कार्य विभाग के मोतिहारी प्रमंडल के तहत रंजीत कुमा,र जयंती सिंह, गुड़िया देवी, केपी कंस्ट्रक्शन, हर्षवर्धन कंस्ट्रक्शन, उत्कर्ष बिल्डर्स, संतोष कुमार सिंह, मां दुर्गा कंस्ट्रक्शन एंड सप्लायर, नवीन कुमार, रत्नेश कुमार सिंह, मां दुर्गा कंस्ट्रक्शन एंड सप्लायर्स, नीरज कुमार वहीं ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल रक्सौल के तहत शिवा कंस्ट्रक्शन, परमार इंटरप्राइजेज, बोल बम कंस्ट्रक्शन और रमन्ना कंस्ट्रक्शन शामिल है.

Find Us on Facebook

Trending News