BIG BREAKING: 98 साल की उम्र में दिलीप साहब का निधन, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार, ट्विटर पर लगी शोक संदेश की झड़ी

BIG BREAKING: 98 साल की उम्र में दिलीप साहब का निधन, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार, ट्विटर पर लगी शोक संदेश की झड़ी

MUMBAI: हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में बुधवार को निधन हो गया। मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में सुबह 7.30 बजे उन्होनें आखिरी सांस ली। उनके निधन की खबर बाहर आते ही बॉलीवुड सहित देशभर में शोक की लहर दौड़ गई। बीते कुछ वक्त से उनकी तबीयत नासाज चल रही थी, और कोरोनाकाल में पत्नी सायरा बानो उनका खासा ध्यान रख रहीं थी।

दिलीप कुमार का इलाज कर रहे डॉक्टर जलील पारकर ने स्थानीय मीडिया को उनके निधन की सूचना दी। बॉलीवुड के ट्रैजेडी किंग के नाम से मशहूर कुमार को सांस फूलने की शिकायत के बाद 29 जून को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उनके निधन के बाद श्रद्धांजलि और संवेदनाओं का सिलसिला जारी है। उनके निधन की खबर सुनकर पीएम मोदी ने दिग्गज अभिनेता की पत्नी सायरा बानो को फोन कर ढांढस बंधाया है। वहीं पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी ने अभिनेता के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया, 'भारी मन और गहरे दुख के साथ, मैं अपने प्यारे दिलीप साब के निधन की घोषणा करता हूं। हम भगवानके हैं और हमें उन्हीं की ओर लौटना है।' 

उनके निधन की खबर के साथ ही ट्विटर पर श्रद्धांजलि और संवेदनाओं की झड़ी लग गई। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित तमाम राजनीतिक और बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। बता दें, दिलीप साहब का जन्म 11 दिसंबर 1922 को ब्रिटिश इंडिया के पेशावर (मौजूदा पाकिस्तान) में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई नासिक में की थी। 22 साल की उम्र में पहली फिल्म के लिए उन्हें 1250 रुपए मिले थे। शूटिंग से वक्त निकालकर दिलीप साहब को क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था। पत्नी सायरा बानो ने एक बार कहा था कि दिलीप साहब शाहरुख को मुंहबोला बेटा मानते थे क्योंकि उनकी कोई संतान नहीं थी। वहीं शाहरुख खान भी उन्हें उतना ही प्यार, सम्मान औऱ इज्जत बख्शते थे। 



Find Us on Facebook

Trending News