BIG BREAKING: नीतीश सरकार ने पटना को 'डुबोने' वाले IAS अफसर का निलंबन किया वापस, हुई पोस्टिंग.....

BIG BREAKING: नीतीश सरकार ने पटना को 'डुबोने' वाले IAS अफसर का निलंबन किया वापस, हुई पोस्टिंग.....

PATNA: पटना को डुबोने मामले में निलंबित बुडको के तत्कालीन MD  IAS अफसर अमरेंद्र प्रसाद सिंह का निलंबन वापस हो गया है। नीतीश सरकार ने 8 महीने बाद उनका निलंबन वापस लेते हुए उनकी पोस्टिंग कर दी है। वेटिंग फ़ॉर पोस्टिंग रहे अमरेंद्र प्रसाद सिंह को उद्योग विभाग में विशेष सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है।आज सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।इनके अलावे बिहार के 8 अन्य अफसरों का भी ट्रांसफर किया गया है।

बता दें कि 2019 के अक्टूबर नवंबर- में 3 दिनों की बारिश में पटना डूब गया था। सड़को पर 8-10 फ़ीट पानी बह रहा था।15 दिनों तक बिहार की सुशासन की सरकार बारिश के पानी मे तैर रही थी।पूरे देश मे नीतीश सरकार की भारी किरकिरी हुई थी।इसके बाद CM नीतीश नींद से जागे थे और कहा था कि ऐसी कार्रवाई होगी जिसे लोग याद रखेंगे।इसके बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर फरवरी 2020 में अफसरों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई । 

आईएएस अधिकारी और बुडको के तत्कालीन प्रबंध निदेशक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह को निलंबित कर दिया गया। बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और नगर निगम के दो कार्यपालक पदाधिकारियों पर भी निलंबन की गाज गिरी है। सामान्य प्रशासन विभाग ने 15 फरवरी 2020 को इससे संबंधित आदेश जारी किया था।

Find Us on Facebook

Trending News