BIG BREAKING: चिराग पासवान के लिए छप गए शादी के कार्ड, चरम पर दिखी समर्थकों की दीवानगी, दिवंगत रामविलास भी आए नजर

BIG BREAKING: चिराग पासवान के लिए छप गए शादी के कार्ड, चरम पर दिखी समर्थकों की दीवानगी, दिवंगत रामविलास भी आए नजर

SIWAN: इन दिनों हर कोई किसी तरह का अनूठा प्रयोग कर लोगों का ध्यानाकर्षण करना चाहता है। ऐसे में अगर बात किसी चर्चित नेता या अभिनेता की हो, तो मामला और जल्दी प्रकाश में आता है। कुछ इसी तरह की प्रवृत्ति इन दिनों बिहार में देखी जा रही है, जहां नेताओं के समर्थक उनकी तस्वीरों को शादी के कार्ड पर छपवाकर उसे प्रसारित करते हैं। इससे एक तरफ जहां समर्थकों के लिए अपने नेताओं की दीवानगी नजर आती है। वहीं दूसरी तरफ ऐसे कार्ड जल्दी चर्चा में आते हैं और उसपर लिखे खास संदेश भी नजर में आते हैं।

चिराग पासवान इन दिनों अलग-अलग वजहों से चर्चा में है। एक तरफ जहां पिता रामविलास पासवान की विरासत संभालने की जिम्मेदारी उन्होंने ले रखी है। वहीं दूसरी तरफ चाचा पशुपति पारस से अनबन और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तरफ से उनके लिए साधी गई चुप्पी की वजह से वह लगातार चर्चा में है। इसी बीच चिराग पासवान अपने समर्थक की वजह से दोबारा चर्चाओं का हिस्सा बन गए हैं। दरअसल, एक समर्थक ने उनके नाम से शादी के कार्ड छपवा दिए हैं। यह शादी का कार्ड सीवान जिले के विद्यार्थी पासवान के बेटे का है, जिसमें उन्होंने मुख्य पृष्ठ पर दिवंगत रामविलास पासवान सहित चिराग पासवान की तस्वीर लगा रखी है। इसके अलावा उन्होंने कार्ड के मुख्य पृष्ठ पर सबसे ऊपर ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ का नारा भी लिखवाया है। साथ ही ‘रामविलास पासवान के अमर रहने’ की बात लिखी है। इस कार्ड को देखते ही साफ लगता है कि यह एक समर्थक के अपने नेता के प्रति दीवानगी है। बता दें की 15 जुलाई को अनुपम और अमृता की शादी है, जिसके कार्ड पर उनसे ज्यादा चिराग पासवान छाए हैं।


ज्ञात हो कि इस तरह का प्रचलन कोई नया नहीं है। सबसे पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शादी के कार्ड में नजर आए थे। जब उनके समर्थक ने उनकी तस्वीरें शादी के कार्ड पर छपाई थी और उनसे संबंधित नारे लिखवाए थे। इसी के बाद से इस तरह के शादी के कार्ड छपवाने का प्रचलन तेजी से वायरल हो गया। दूसरी बार एक समर्थक के कार्ड पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव नजर आए। जब पप्पू यादव जेल की सलाखों के पीछे थे, तब उनके समर्थक ने ‘रिलीज पप्पू यादव’ का नारा देकर कार्ड छपवाया था और अब तीसरी बार चिराग पासवान शादी के कार्ड में नजर आए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News