बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कुलपति विवाद के बीच 'राजभवन' का बड़ा फैसलाः पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में नये VC की नियुक्ति

कुलपति विवाद के बीच 'राजभवन' का बड़ा फैसलाः पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में नये VC की नियुक्ति

PATNA: बिहार में कुलपति की नियुक्ति को लेकर विवाद छिड़ा है।मगध विवि के कुलपति के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस और निगरानी रेड के बाद विवाद और गंभीर हो गया है। इसी बीच मौलान मजहरूल हक विवि के कुलपति ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर LNMU के कुलपति प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह पर गंभीर आरोप लगाये हैं। इसी बीच राजभवन ने आज बड़ा फैसला लिया है.

पाटलिपुत्र विवि में नये कुलपति की नियुक्ति

 राजभवन ने आज पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में कुलपति की नियुक्ति कर दी है. राजभवन की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि प्रोफेसर आर.के. सिंह को अगले 3 सालों के लिए पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का कुलपति बनाया जाता है. वहीं प्रो. संजॉय कुमार को नालंदा ओपने यूनिवर्सिटी का प्रो.वीसी नियुक्त किया गया है। 

 बता दें कि LNMU के कुलपति प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह पर ज्यादा कीमत पर उत्तर पुस्तिकाओं की खरीद का आरोप लगा है। वहीं  मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेन्द्र प्रसाद  के ठिकानों पर निगरानी की छापेमारी भी हुई थी। इन पर लगभग 30 करोड़ रुपए की गड़बड़ी का आरोप है। इसके बाद मगध विश्वविद्यालय के कुलपति 23 तारीख से लंबी छुट्टी पर चले गये हैं। विभूति नारायण सिंह को कुलपति का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।


Suggested News