भागलपुर में JDU MLA की पत्नी की बड़ी हार, चुनावी मैदान में कहीं नहीं दिखीं, मेयर पद पर डॉ. वसुंधरा लाल की जीत

भागलपुर में JDU MLA की पत्नी की बड़ी हार, चुनावी मैदान में कहीं नहीं दिखीं, मेयर पद पर डॉ. वसुंधरा लाल की जीत

भागलपुर. नगर निगम चुनाव में वोटरों ने अपना पसंदीदा मेयर के रूप में डॉ. वसुंधरा लाल को और उप मेयर के पद पर डॉ. सलाउद्दीन अहसन को चुन लिया है। पार्षद के लिए कुछ नये चेहरे रहे तो कुछ पुराने चेहरे भी अपनी जगहों को बरकरार रखा। वहीं अक्सर अपने बयान और कारनामों से सुर्खियों में रहने वाले सीएम नीतीश कुमार के खासमखास गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से जदयू के बड़बोले विधायक गोपाल मंडल को जनता ने आईना दिखा दिया है। भागलपुर से मेयर पद के लिए चुनाव लड़ रही उनकी पत्नी सविता देवी को करारी हार का सामना करना पड़ा।


चुनावी मैदान में सविता देवी टक्कर में भी कहीं नहीं दिखीं। उन्हें चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। चुनाव प्रचार के दौरान बारारी कांड के आरोपी इनके पुत्र आशीष मंडल ने पुलिस को खुलेआम चुनौती देते हुए कहा था कि मैं किसी से नहीं डरता। शायद बयानवीर विधायक के पुत्र का ये बयान उन्हें ले डूबा! वहीं सभी पदों के लिए प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर देखी गई। कुछ पुराने चेहरे दिखे तो ज्यादा से ज्यादा नये चेहरों को लोगों ने पसंद किया। अब देखने वाली बात यह होगी कि नये चेहरे और कुछ पुराने पार्षद मिलकर किस तरह भागलपुर को विकास की ओर लेकर चलते हैं। जीतने वाले की खुशी का ठिकाना नहीं था और हारने वाले काफी मायूस दिखे। वहीं नवनिर्वाचित मेयर डॉ. वसुंधरा लाल ने जीत के बाद कहा, भागलपुर को साफ व स्वच्छ रखूंगी।

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग की आज काउंटिंग चल रहा है। इसमें 17 नगर निमग के मेयर, डिप्टी मेयर और पार्षदों के भाग्य का फैसला हो रहा है। कटिहार नगर निगर के मुख्य पार्षद पद पर उषा देवी अग्रवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रामप्रकाश महतो की पत्नी मीना महतो को करीब 20464 मतों से पराजित किया है। वहीं तीसरे नंबर पर राजद नेता राजन यादव की बीवी पुष्पा देवी रही, जबकि जदयू विधायक विजय सिंह की पत्नी प्रेमलता देवी पांचवे स्थान पर रही। वहीं उप मुख्य पार्षद पद पर पूर्व उपमहापौर मंजूर खान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पवन पोद्दार को करीब 2138 मतों से पराजित किया है, जबकि 10157 मत लाकर किशन बजाज तीसरे नंबर पर रहे। वहीं बरारी नगर पंचायत में मुख्य पार्षद पद पर बबीता देवी यादव विजयी रही।

Find Us on Facebook

Trending News