बड़ा खुलासाः छापा 'गब्बू सिंह' के ठिकानों पर और टेंशन में दर्जन भर 'नेता-नौकरशाह', इन ताकतवर लोगों की 'पत्नी-रिश्तेदारों' के नाम पर मोटी रकम का इंवेस्टमेंट !

बड़ा खुलासाः छापा 'गब्बू सिंह' के ठिकानों पर और टेंशन में दर्जन भर 'नेता-नौकरशाह', इन ताकतवर लोगों की 'पत्नी-रिश्तेदारों' के नाम पर मोटी रकम का इंवेस्टमेंट !

PATNA: बिहार में सत्ता के गलियारे का खास बिल्डर और ठेकेदार गब्बू सिंह और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर शुक्रवार से ही आईटी की रेड चल रही थी। पांच दिनों से चल रही छापेमारी अब खत्म हो गई है। इतने दिनों की छापेमारी में बहुत कुछ खुलासा भी हुआ तो कुछ बिंदू पर रहस्योद्घाटन होना बाकी है। खबर तो यह है गब्बू सिंह की कंपनी में सत्ता के गलियारे के ताकतवर लोग पैसा लगाये हुए थे। सत्ताधारी दल के ताकतवर नेता और सत्ता के गलियारे में मजबूत पकड़ रखने वाले वरिष्ठ अधिकारी अपनी पत्नी व अन्य सगे-संबंधियों के नाम पर खास बिल्डर की कंपनी में पैसा इंवेस्ट किया है.  

छापेमारी गब्बू सिंह के ठिकानों पर और टेंशन में नेता-अधिकारी 

शुक्रवार को गब्बू सिंह और उनके सहयोगियों के 31 ठिकानों पर आयकर विभाग का सर्च शुरू हुआ । इस दौरान बिल्डर गब्बू सिंह और उनके सहयोगी फर्मों व पार्टनरों के ठिकानों पर तलाशी ली गई। तलाशी में करोड़ों के टैक्स चोरी की बात सामने आ रही है. बताया जाता है कि जांच में यह भी बात सामने आई है कि गब्बू सिंह के फर्म में कई नेताओं,उनकी पत्नी, सत्ता के गलियारे के ताकतवर वरिष्ठ आईएएस व आईपीएस अधिकारियों का पैसा लगा है। बताया जाता है कि कुछ वरिष्ठ आईपीएस-आईएएस अधिकारियों की पत्नी-रिश्तेदार-भतीजा का मोटी रकम लगी हुई है। हालांकि यह जानकारी सरकारी खुफिया एजेंसी और विश्वस्त सूत्रों के हवाले से है। आयकर विभाग ने गब्बू सिंह के ठिकानों पर हुई छापेमारी के बारे में अब तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है। 

गब्बू सिंह का सभी दल के नेताओं से बेहतर संबंध 

पटना के चर्चित और रसूखवाले बिल्डर गब्बू सिंह के ठिकानों पर जब आयकर विभाग ने छापेमारी शुरू की थी तो सत्ता के गलियारे में हड़कंप मच गया. न सिर्फ पॉलिटिकल गैलरी में बल्कि पावरफुल अफसरों के बीच भी. सभी लोग छापे में क्या मिला इसकी जानकारी लेने लगे. गब्बू सिंह का जेडीयू, बीजेपी आरजेडी और कई पार्टियों के नेताओं से गहरे संबंध हैं. साथ ही बिहार की नौकरशाही में भी गब्बू सिंह की धमक है। यह धमक आज कोई नई नहीं बल्कि काफी पुरानी है। 


नेताजी की पत्नी का लगा है पैसा 

गब्बू सिंह के ठिकानों और उनके खास फर्मों की तलाशी में क्या मिला, इस पर सस्पेंस कायम है। तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. लेकिन न्यूज4नेशन के पास जो जानकारी आई है, वो चौंकाने वाली है। विश्वस्त सूत्रों के हवाले से जो खबर सामने आ रही ही हिलाने वाली है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गब्बू सिंह की कंपनी में कई रसूखदार नेता व वरिष्ठ नौकरशाहों का पैसा इंवेस्ट है। ये अधिकारी छद्म नाम से या फिर पत्नी-बेटा-भतीजा या फिर खास नाते-रिश्तेदार के नाम पर पैसा लगाये हुए हैं। ऐसे ही कुछ नौकरशाहों के नाम का पता चला है जो अपनी कमाई का पैसा लगाये हुए थे. विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि सत्ता के गलियारे में सेकेंड लाइनर में एक ताकतवर नेता जो वर्तमान में जिम्मेदार पद पर हैं,अपनी पत्नी के नाम पर मोटी रकम का इंवेस्ट किया है. नेताजी काफी तेजतर्रार माने जाते हैं और वर्तमान में इनकी काफी चलती भी है . सत्ताधारी दल के एक अन्य 'माननीय' हैं जिनका पैसा लगा है. हमारी विवशता है कि हम इन लोगों के नाम का खुलासा नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन खबर पक्की है। 

पूर्व-वर्तमान नौकरशाहों का लगा है पैसा 

अब जरा नौकरशाहों की बात कर लेते हैं. करीब आधे दर्जन बड़े नौकरशाहों के बारे में जानकारी लगी है, जिन्होंने अपनी पत्नी,बेटा या फिर भतीजा के नाम पर पैसा लगाया है। यहां भी हम इन नौकरशाहों के नाम का खुलासा नहीं कर पा रहे हैं. यह हमारी मजबूरी है. फिर भी हम आपको इशारा जरूर कर रहे हैं. आप इशारों से समझ सकते हैं कि आखिर वो नौकरशाह कौन हैं, जिनकी पत्नी या अन्य रिश्तेदारों के नाम पर पैसा इंवेस्ट है। एक ऐसे नौकरशाह हैं, जो बिहार में काफी चर्चित रहे थे. वे अब सेवानिवृत हो गये हैं. बताया जाता है कि इनका पैसा भी इस फर्म में लगा है। पुलिस की नौकरी से निवृत होने के बाद भी चर्चा में रहते हैं. वर्तमान में वे दूसरा कर्म कर रहे हैं. अब दूसरे वरिष्ठतम अधिकारी की बात कर लेते हैं. बताया जाता है कि वरिष्ठ अधिकारी भी आने वाले समय में सेवानिवृत होने वाले हैं. खबर पक्की है....इनकी पत्नी का मोटा पैसा बिल्डर की कंपनी में इंवेस्ट है। एक और वरिष्ठ अधिकारी के खास का पैसा निवेश की बात सामने आ रही है। वे भी पुलिस की सेवा में हैं.

किसी ने भतीजा के नाम पर तो कोई अपने 'खास' के नाम पर लगाया है पैसा  

सत्ता के गलियारे में मजबूत पकड़ रखने वाले कई नौकरशाहों के बारे में यह खबर है कि अपरोक्ष रूप से गब्बू सिंह की कंपनी में पैसा लगाया है। एक अधिकारी जो वर्तमान में बिहार में नहीं हैं. कहा जा रहा है कि उनके भतीजे के नाम पर पैसा लगा है। वो अधिकारी कभी सत्ता के गलियारे के काफी करीब माने जाते थे। दो अन्य बड़े अधिकारी हैं जो काफी ताकतवर माने जाते हैं,उन्होंने भी अपरोक्ष रूप से पैसे का इंवेस्ट किया है। ये दोनों अधिकारी वर्तमान में चार विभागों में जिम्मेदार पद पर काबिज हैं. इनकी पहुंच काफी ऊंची है। एक और वरिष्ठ नौकरशाह हैं जो दूसरे राज्य से आते हैं उनके बारे में भी खबर है कि उनका भी पैसा लगा है।  


Find Us on Facebook

Trending News