पटना पुलिस का बड़ा खुलासा, बेतिया का परिवार निकला शातिर अंतरराज्यीय चोर गिरोह, 17 लाख का आभूषण जब्त 8 गिरफ्तार

पटना पुलिस का बड़ा खुलासा, बेतिया का परिवार निकला शातिर अंतरराज्यीय चोर गिरोह, 17 लाख का आभूषण जब्त 8 गिरफ्तार

पटना. राजधानी पटना में आभूषण दुकानों में चोरी की वारदातों में इजाफा होने के बाद पटना पुलिस ने चोरों के एक बड़े गिरोह को गिरफ्तार कर कई मामलों का खुलासा किया है. दरअसल पुलिस के हत्थे जो चोरों का गिरोह चढ़ा है वे एक ही परिवार से जुड़े हैं. ये लोग अंतरराज्यीय चोर हैं और बेतिया मूल के हैं. पटना पुलिस ने चोरी की इन घटनाओ को अंजाम देने वाले आठ सदस्यीय गिरोह को सरगना सहित गिरफतार किया है.

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने सोमवार को बताया कि फुलवारी, दानापुर, सगुनामोर, अगमकुआं , शास्त्रीनगर, बेउर थाना क्षेत्र में चोरी की कई घटना हुई थी. इसकी पड़ताल के लिए पुलिस ने एक दल का गठन किया था. पुलिस की  इन्वेस्टिगेशन में अपराधियों का मोबाईल लोकेशन नार्थ बिहार का मिला. एसएसपी ने बताया की बेतिया जिले के रहने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार किया गया है. सितम्बर मिया उर्फ़ डॉक्टर साहब, अली अहमद, फिरदौस, शाहरुख सभी बेतिया के बेसबरिया का रहने वाला है. यह जगह आपराधिक गतिविधियों के लिए काफी कुख्यात है. 


उन्होंने कहा कि पटना का अंजनी उर्फ़ पप्पू गिरोह के लिए पहले रेकी कर वारदातों को अंजाम देने वाली जगहों और तालो की फोटो ग्राफ्स मोबाईल से खींचकर  मुहैया करता था.  बाद में ये लोग अंतरराज्यीय चोरों के गिरोह एक साथ आकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे. 

अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सदस्य में एक ही परिवार के चार लोग शामिल है. पुलिस को इनके पास से ढाई सौ ग्राम सोना और बारह किलो चाँदी के आभूषण मिले हैं. इसकी बाजार में कीमत 17 लाख रुपए है जिसे अगमकुआं और फुलवारी से चोरी की गई थी. फिलहाल पुलिस अन्य राज्यों से संपर्क साध इनके आपराधिक अन्य वारदातों की जानकारी इकट्ठा कर रही है.


Find Us on Facebook

Trending News