मोतिहारी में एसएफसी गोदाम में गरीबों के निवाला के साथ बड़ा खेल, विधायक ने बोरा से अनाज निकालने के खेल का किया खुलासा

मोतिहारी में एसएफसी गोदाम में गरीबों के निवाला के साथ बड़ा खेल, विधायक ने बोरा से अनाज निकालने के खेल का किया खुलासा

MOTIHARI : मोतिहारी में एसएफसी गोदाम में गरीबो के निवाला में भारी गड़बड़ झाला देखने को मिला है। एसएफसी गोदाम में बोरा से अनाज निकालने के खेल का बड़ा खुलासा हुआ है। विधायक के जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। एसएफसी गोदाम में सैकड़ो बोरा खोल कर चावल निकालने का खुलासा हुआ है। वही एसएफसी गोदाम प्राइवेट आदमी चलाते हुए पकड़ा गया है। 


मामला मोतिहारी जिला के पहाडपुर एसएफसी गोदाम का बताया जा रहा है। जहाँ गोबिंदगंज विधायक सुनील मणि तिवारी के निरीक्षण में एसएफसी में भारी गड़बड़ी देखने को मिली है। एसएफसी गोदाम में बोरा से चावल निकाल कर ढेर लगाया गया था। विधायक ने कहा की एसएफसी गोदाम प्रबंधक पर कार्रवाई के लिए डीएम से शिकायत करेंगे।

विधायक सुनील मणि तिवारी ने कहा कि गोदाम में राशन के बोरी को खोलकर गरीबों के राशन में चोरी का जुगाड़ लगाया जाता है। इसके लिए गोदाम प्रभारी द्वारा प्राइवेट आदमी रख कर व्यापक हेराफेरी की जा रही है। गोदाम में चावल व गेहूं को बोरे से बाहर पलटकर ढ़ेर लगाया गया था। सौ से अधिक राशन के बोरियों का मुंह खोलकर रखा गया था। 

विधायक ने कहा की करीब बीस क्विंटल से अधिक चावल दूसरे बोरे में रखा जा रहा था। जबकि निरीक्षण के समय गोदाम मैनेजर नदारद थे। किसी प्राइवेट आदमी को इन सभी कार्यो को रख कर गरीबों के राशन में हेराफेरी की जा रही थी। उन्होंने कहा कि उक्त गोदाम की कार्यशैली व रखरखाव की स्थिति से स्पष्ट हो जाता है कि इस गोदाम में भ्रष्टाचार प्रकाष्ठा पर है। गोदाम की स्थिति का सभी एंगल से फुटेज व उपस्थित प्राइवेट कर्मियों का ऑडियो रिकार्ड कर लिया गया है। सभी साक्ष्यों को जिलाधिकारी को देकर कार्रवाई की अनुसंशा भेजी जाएगी। साथ ही गरीबों के निवाले की चोरी में संलिप्तता की उच्चस्तरीय जांच के लिए विधानसभा में भी मुद्दा उठाया जाएगा। इससे जुड़े किसी भी पदाधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News