पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, पंजाब में प्रदर्शनकारियों के बीच घिरा मोदी का काफिला, बीच रस्ते से लौटे दिल्ली

पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, पंजाब में प्रदर्शनकारियों के बीच घिरा मोदी का काफिला, बीच रस्ते से लौटे दिल्ली

दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है. सुरक्षा चूक होने के बाद बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर में होने वाली पीएम मोदी की रैली को रद्द कर दिया गया. गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी करके बताया है कि पीएम की सुरक्षा में चूक के कारण फिरोजपुर की रैली रद्द की गई.

गृह मंत्रालय के अनुसार पीएम मोदी बुधवार सुबह बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था. बारिश और खराब विजिबिलिटी की वजह से पीएम ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया. जब मौसम में सुधार नहीं हुआ, तब यह तय किया गया कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय मेरीटर्स मेमोरियल का दौरा करेंगे, जिसमें 2 घंटे से अधिक समय लगेगा. हालाँकि जब उनका कारकेड हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर एक फ्लाईओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने पीएम के काफिले की सड़क को अवरुद्ध कर दिया. कहा गया कि पीएम मोदी 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे. यह पीएम की सुरक्षा में एक बड़ी चूक मानी जा रही है. 

बाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली वापस आने का फैसला किया है. गृह मंत्रालय के अनुसार  डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा प्रबंधों की आवश्यक पुष्टि के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े. हालाँकि बीच मार्ग में सुरक्षा चूक की बड़ी वारदात हुई. पीएम का मार्ग अवरुद्ध करने वाले कौन लोग और संगठन थे इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है. 

गृह मंत्रालय के अनुसार पीएम के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था. बावजूद इसके उनकी सुरक्षा में चूक हुई. नियमों के तहत आकस्मिक योजना के मद्देनजर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग से किसी भी आंदोलन को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में इस गंभीर चूक का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. राज्य सरकार को भी इस चूक की जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है.



Find Us on Facebook

Trending News