बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में एनडीए प्रत्याशियों का नाम फाइनल,साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर होगा नामों को एलान,इतने वर्तमान सांसदों का कट जायेगा टिकट

बिहार में एनडीए प्रत्याशियों का नाम फाइनल,साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर होगा नामों को एलान,इतने वर्तमान सांसदों का कट जायेगा टिकट

नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई.भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक रात साढ़े 11 बजे तक चली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा मुख्यालय में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक में महाराष्ट्र, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और मध्य प्रदेश के अलावा अन्य कई राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद हुए.  

वहीं बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर भी बैठक हुई जिसमें बिहार प्रभारी विनोद तावड़े, सह प्रभारी दीपक प्रकाश, सूबे के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सांसद सुशील मोदी, संजय जायसवाल, नागेंद्र जी और भीखु भाई दलसानिया मौजूद रहे. 

सूत्रों के मुताबिक बिहार की सभी भाजपा के कोटे की सीटों पर चर्चा हुई. गठबंधन की सीट फाइनल होने के बाद ही बिहार में सभी सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा .सूत्रों का कहना है कि दो से तीन दिन मे सीट शेयरिंग का मामला फाइनल हो जाएगा, ऐसा बीजेपी उम्मीद करती है.

वहीं सभी सहयोगी दलों से बीजेपी के अलग अलग नेता बातचीत कर रहे हैं. बीजेपी का दावा है कि दो से तीन दिन में सीटों का ऐलान हो जायेगा.उसके बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में 40 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक भाजपा और जदयू के कई सीटों को एक्सचेंज भी किया जाएगा, जिसे बाकी सहयोगियों को दिया जाएगा.

दिल्ली में एनडीए गठबंधन की सीट शेयरिंग को लेकर मंथन जारी है. इसी बीच सीएम नीतीश कुमार पटना आ गए. कयास लगाए जा रहे थे कि वह दिल्ली रुकेंगे लेकिन वह पटन पहुंच गए. हालांकि, इस दौरान उन्होंने कुछ बयान नहीं दिया. इधर, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, सांसद संजय जायसवाल दिल्ली रवाना हो गए. तीनों नेता राष्ट्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हुए हैं. 

एनडीए गठबंधन में सीट शेयरिंग से पहले बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा और जदयू के बीच शीट शेयरिंग होनी है. चिराग पासवान का मामला भाजपा देख रही है, मामले में कोई दिक्कत नहीं होगी. वहीं पूर्व मंत्री और जदयू के वरीय नेता जमा खान ने कहा है जनता दल यूनाईटेड 17 सीटों पर लड़ना चाहती है। आगे हमारे नेता जो निर्णय लेंगे हमलोग उनके साथ हैं.



Suggested News