बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोहतास में रेलवे पुलिस की बड़ी लापरवाही, पोस्टमार्टम के बाद दो लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करने की जगह बांधकर नदी में फेंका

रोहतास में रेलवे पुलिस की बड़ी लापरवाही, पोस्टमार्टम के बाद दो लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करने की जगह बांधकर नदी में फेंका

DEHRI : मानव शरीर के दुर्गति की एक बड़ी खबर रोहतास जिला के डेहरी से है। जहां दो दिन पहले पोस्टमार्टम किए जा चुके दो लावारिस शवों को सोन नदी के रेलवे पुल के नीचे से बरामद किया गया है। डेहरी के एएसपी शुभांक मिश्रा ने बताया है कि यह दोनों शवों का पहले से पोस्टमार्टम हो चुका है और संभवत: रेलवे की पुलिस ने लापरवाही बरतते हुए विधि पूर्वक बॉडी का डिस्पोजल किए बिना उसे ट्रेन से नीचे नदी में फेंक दिया गया है। यह काफी गंभीर मामला है। इस मामले में जिसने भी लापरवाही बरती है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

बता दें कि आज पुलिस को सूचना मिली की डालमिया नगर इलाके के मकराइन के पास सोन नदी में रेलवे पुल के नीचे पाया नंबर 87 के पास प्लास्टिक ने बंधा हुआ दो शव पड़ा हुआ है। देखते ही देखते आसपास भीड़ इकट्ठा हो गई तथा पुलिस ने दोनों बॉडी को पानी से बाहर निकाला एवं जब एफएसएल की टीम की मौजूदगी में प्लास्टिक के रैपर को फार कर उसे निकाला गया, तो बॉडी पहले से पोस्टमार्टम किया हुआ पाया गया। 

एएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया जो जानकारी सामने आई है, इसमें एक शव अज्ञात भिखारी का है तथा दूसरा शव ट्रेन से कट के मृत लावारिस व्यक्ति का है। फिलहाल, दोनों की पहचान अभी भी नहीं हो पाई। ऐसे में बिना सामाजिक प्रक्रिया अपनाए हुए दोनों शवो को पानी में फेंक दिया गया। कहते हैं कि बड़े भाग्य के बाद मनुष्य का तन मिलता है। लेकिन जिस तरह से पुलिस ने इन लावारिस शवो की दुर्गति की है, यह मानवता को मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा है।

REPORT - RANJAN KUMAR

Suggested News