बड़ी खबर : मारा गया जैश आतंकवादी आदिल गुलजार, जम्मू-कश्मीर के कई हाई प्रोफाइल लोग थे इसके निशाने पर

बड़ी खबर : मारा गया जैश आतंकवादी आदिल गुलजार, जम्मू-कश्मीर के कई हाई प्रोफाइल लोग थे इसके निशाने पर

NEWS4NATION DESK : जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में स्थानीय आतंकवादी को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादी की पहचान आदिल गुलजार के रुप में हुई है। 

बताया जा रहा है कि आदिल जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य था और पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की शह पर जम्‍मू-कश्‍मीर के कई हाई प्रोफाइल नेताओं और अधिकारियों को निशाना बनाने की साजिश रच रहा था।  

पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने चादूरा क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ तब शुरू हुई, जब उस आतंकवादी ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में आतंकी आदिल गुलजार मारा गया। आदिल गुलजार बडगाम का ही रहने वाला था। 

सूत्रों के अनुसार आदिल गुलजार को आईएसआई ने जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अधिकारी इम्तियाज हुसैन, बीजेपी के एक नेता, पीडीपी के एक नेता और सीआरपीएफ के एक अधिकारी की हत्‍या का जिम्‍मा दिया था। आदिल गुलजार इससे पहले अपने मंसूबे में कामयाब हो पाता, सुरक्षा बलों को उसके ठिकाने का पता चल गया और एनकाउंटर में मारा गया।

बताया जा रहा है कि आदिल सोशल मीडिया पर भी ऐक्टिव था और खुलेआम धमकी देता था। वह हाल ही में जैश-ए-मोहम्‍मद में शामिल हुआ था। सूत्रों के मुताबिक हाई प्रोफाइल लोगों पर हमला करने के लिए गुलजार ने हाल ही में एक विदेशी आतंकवादी के साथ बैठक भी की थी।


Find Us on Facebook

Trending News