बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड में बड़ा सियासी उलटफेर ! हेमंत सोरेन एक फिर बनेंगे मुख्यमंत्री, चंपाई सोरेन को दी जाएगी बड़ी जिम्मेदारी

 झारखंड में बड़ा सियासी उलटफेर !  हेमंत सोरेन एक फिर बनेंगे मुख्यमंत्री, चंपाई सोरेन को दी जाएगी बड़ी जिम्मेदारी

DESK. झारखंड में बड़ा सियासी उलटफेर होने की संभावना है. जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन एक फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायकों और संगठन के नेताओं की हुई बैठक में इस बात को लेकर करीब करीब सहमति होने की खबर है. सूत्रों के अनुसार चम्पई सोरेन को पार्टी अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है. साथ ही उन्हें समन्वय समिति का अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि चम्पई सोरेन भी हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद सौपने के लिए तैयार हैं. बैठक में उन्होंने इसे लेकर ख़ुशी जताई कि फिर से हेमंत राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लें. 



ऐसे में जेल से रिहा होने के 5 महीने बाद हेमंत सोरेन फिर बने झारखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे. चंपाई सोरेन समन्वय समिति के चेयरमैन बनाए जाएंगे.मुख्यमंत्री आवास में बुधवार (3 जुलाई) को हुई सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को एक बार फिर विधायक दल का नेता चुन लिया गया. कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर और झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश कुमार ठाकुर की मौजूदगी में हुई विधायक दल की बैठक में एक बार फिर हेमंत सोरेन को झारखंड का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया.



 प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित जमीन घोटाला मामले में 31 जनवरी 2024 को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था. इसके पहले हेमंत ने सीएम पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया था. बाद में चंपाई सोरेन को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया. वे पिछले पांच महीने से मुख्यमंत्री बने हुए हैं. वहीं पिछले सप्ताह झारखंड उच्च न्यायालय ने हेमंत सोरेन को कथित भूमि घोटाले में जमानत दे दी. इसके बाद वे जेल से बाहर आ गये और अब फिर से राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की तयारी में है. 


Suggested News