सुरक्षा में बड़ी चूक : NTPC प्लांट में अवैध इंट्री के लिए खुला है रास्ता, रात को छोड़िए, दिन के उजाले में भी आराम से जा सकते हैं अंदर

सुरक्षा में बड़ी चूक : NTPC प्लांट में अवैध इंट्री के लिए खुला है रास्ता, रात को छोड़िए, दिन के उजाले में भी आराम से जा सकते हैं अंदर

BHAGALPUR : एक तरफ जहां एनटीपीसी कहलगांव की सुरक्षा के लिए सैकड़ों सीआईएसएफ की फौज तैनात है वहीं दूसरी ओर एनटीपीसी के प्लांट एरिया के दक्षिणी भाग खरवा टोला गांव  की तरफ दीवाल में कई जगह ऐसे छेद हैं जिससे कोई भी आदमी आसानी से आरपार हो सकता है, शायद यह  प्लांट एरिया के लिए बहुत बड़ी चूक है। इससे एनटीपीसी के प्लांट एरिया में कभी भी बड़ी दुर्घटनाएं हो सकती हैं। 

देश की महारत्न कंपनी में एक एनटीपीसी लिमिटेड कहलगांव  की सुरक्षा में  इस तरह नजरअंदाज करना शायद महंगा पड़ सकता है। एनटीपीसी प्लांट एरिया के खरवा टोला गांव की तरफ की दीवाल में लगे पानी निकासी के लिए छोड़े गए रास्ते में लगे रौड को हटाकर आने-जाने का रास्ता कई जगह पर बना दिया गया है। जिसे आराम से कोई व्यक्ति प्लांट एरिया में बिना किसी रोक-टोक के आ-जा सकता है। वही छोटे बच्चे और जानवर भी आराम से प्लांट एरिया में जाकर निकलते देखें जा सकते हैं।  यह साफ तौर पर देखा जा सकता है। गेट पर तो सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है लेकिन  एनटीपीसी की दीवाल में कई जगह सुराख बनाकर आने जाने का रास्ता बना दिया गया है।

 वहीं ग्रामीणों का कहना है आए दिन इस दीवार के छेद से बच्चे बूढ़े जवान यहां तक कि जानवर आर पार करते हैं और बेधड़क आना जाना होता है किसी भी प्रकार की रोक रुकावट नहीं है यह कहीं से सही नहीं है कभी भी बड़े घटना को इस तरह अंजाम दिया जा सकता है। इसको लेकर वहां के स्थाई ग्रामीणों का कहना हुआ कि इस तरह की अनदेखी करने से एनटीपीसी के प्लाट पर कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की आशंका  है। 


Find Us on Facebook

Trending News