CM नीतीश से बिहार BJP नेताओं की टूटी आस! हाल में 18 लोगों को 'केंद्र' में किया सेट, जानें किन्हें मिली जगह

CM नीतीश से बिहार BJP नेताओं की टूटी आस! हाल में 18 लोगों को 'केंद्र' में किया सेट, जानें किन्हें मिली जगह

PATNA:  बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की सरकार है और मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नीतीश कुमार हैं। सरकार में बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में है। फिर भी बिहार भाजपा नेताओं को बिहार से 'आस' खत्म हो रही है। नीतीश कुमार का महागठबंधन से अलग होने और बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाने के बाद से ही भाजपा नेता इस आस में हैं कि आयोग, बोर्ड और निगम में जगह मिले। सालों बीत गये लेकिन आज तक वो मंशा पूरी नहीं हुई। लिहाजा बिहार BJP के नेताओं को केंद्र में शिफ्ट किया जा रहा है। अब तक 18 नेताओं को केंद्र सरकार की विभिन्न कंपनियों व अन्य जगहों पर शिफ्ट किया गया है।   

बिहार में नहीं हो रहा बोर्ड-निगम में सेटेलमेंट

अब तक की जानकारी के अनुसार भाजपा नेत्री सजल झा को ऊर्जा विभाग का स्वतंत्र निदेशक बनाया गया है। पूनम शर्मा काे बोर्ड ऑफ नेशनल फर्टिलाइजर में स्वतंत्र निदेशक बनाया गया है। वहीं उपाध्य़क्ष सिद्धार्थ शंभू को इस्पात मंत्रालय का स्वतंत्र निदेशक और सरोज रंजन पटेल को सतलज जल विद्युत लिमिटेड में स्वतंत्र निदेशक बनाया गया है। ये सभी कंपनी के बोर्ड डायरेक्टर की बैठकों में हिस्सा लेंगे और उन्हें प्रत्येक बैठक के लिए भत्ता और सुविधाएं मिलेंगी।

इन नेताओं को भी मिली जगह

वही डॉक्टर विवेकानंद पासवान को राष्ट्रीय ईस्ट इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड का निदेशक बनाया गया है. धर्मशीला गुप्ता को ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड का निदेशक, शैलेंद्र मिश्र को कपड़ा, दीपेंद्र सर्राफ को इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन लिमिटेड में स्वतंत्र निदेशक, सरला रजक को ब्रेथवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी का स्वतंत्र निदेशक, रविशंकर प्रसाद को पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय इंजिनियर्स इंडिया लिमिटेड में स्वतंत्र निदेशक, सियाराम सिंह को आवास एवं शहरी विकास निगम लिमिटेड का स्वतंत्र निदेशक, शीला प्रजापति को इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन में स्वतंत्र निदेशक, संजीव झा को नॉर्थन कोलफील्ड लिमिटेड का निदेशक, रामनरेश सिंह को पेट्रोलियम में अजय यादव को यात्री सेवा समिति का सदस्य रेलवे बोर्ड बनाया गया है। वहीं बेबी चंकी को यात्री सेवा समिति और सुनील राम को भी यात्री सेवा समिति सदस्य रेलवे बोर्ड में जगह दी गई है. प्रियंवदा केसरी को पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय नुमालीगढ़ रिफायनरी में स्वतंत्र निदेशक, प्रमोद शंकर सिंह को रेलवे बोर्ड यात्री सेवा समिति का सदस्य बनाया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News