बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बोर्ड ने इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 का जारी किया एडमिट कार्ड, आज से मिलने होंगे शुरू

बिहार बोर्ड ने इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 का जारी किया एडमिट कार्ड, आज से मिलने होंगे शुरू

डेस्क... बिहार बोर्ड ने आज फरवरी माह में होने वाली इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि की घोषणा कर दी है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 2021 इंटर वार्षिक परीक्षा के एडमिट कार्ड आज (16 जनवरी) जारी करेगी। 

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशर ने बताया कि आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड आज से अपलोड किए जाएंगे और 31 जनवरी तक ये उपलब्ध रहेंगे। आपको बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा 1 फरवरी 2021 से 13 फरवरी 2021 के बीच आयोजित की जाएगी। ये सभी एडमिट कार्ड को शिक्षण संस्थानों के प्रमुख  अपने यूजर आईडी पासवर्ड के जरिए वेबसाइठ से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके बाद हस्ताक्षर और मुहर के बाद ही ये एडमिट कार्ड स्टूडेंट्स को दिए जाएंगे।  

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट और मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा 2021 का कार्यक्रम जारी कर दिया है। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षा के दौरान 15 मिनट प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए परीक्षार्थियों को दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड की मानें तो इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 में 2020 की तुलना में एक लाख 45 हजार 673 परीक्षार्थी बढ़े हैं। इस बार इंटर बोर्ड परीक्षा में 13 लाख 50 हजार 507 परीक्षार्थी शामिल होंगे। विज्ञान, कला और वाणिज्य तीनों संकाय में परीक्षार्थियों की संख्या बढ़ी है। सबसे ज्यादा कला संकाय में परीक्षार्थी शामिल होंगे। 

यहां देखें बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2021 की डेटशीट:

bihar board inter date sheet

छात्रों को 15 मिनट मिलेगा प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 

Suggested News