नीतीश कैबिनेट ने 16 एजेंडों पर लगाई मुहर, बिहार में बनेंगे एक हज़ार से ज्यादा नए स्कूल...

नीतीश कैबिनेट ने 16 एजेंडों पर लगाई मुहर, बिहार में बनेंगे एक हज़ार से ज्यादा नए स्कूल...

PATNA: बड़ी खबर आ रही है राजधानी पटना से जहां नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगाईं है.  नीतीश सरकार बिहार भर में एक हज़ार से ज्यादा नवसृजित प्राथमिक स्कूलों का निर्माण करेगी. इसके लिए सरकार ने जमीन भी उपलब्ध करा लिया है. 

बिहार में भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर एक कदम और आगे बढ़ाते हुए हैं नीतीश सरकार ने अब भ्रष्ट सरकारी सेवकों पर नकेल कसने के लिए आम लोगों से मदद मांगी है.  बैठक में कई बड़े निर्णय के बीच राज्य सरकार ने फैसला किया है कि घूसखोर सरकारी सेवकों को पकड़वाने वाले लोगों को अब इनाम दिया जाएगा. 

कैबिनेट ने आज शाम प्रस्ताव पर अपनी सहमति दे दी है. जिसके तहत घूसखोर सरकारी सेवकों को पकड़वाने वालों को इनाम दिया जायेगा.  

पटना मेट्रो के लिए बड़ा फैसला 

नीतीश सरकार ने कैबिनेट में पटना मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए कई पदों को मंजूरी भी दे दी है. पटना मेट्रो के लिए अतिरिक्त188 पद सृजित किए गए हैं।पद सृजन पर कैबिनेट की मुहर लग गई है। बिहार के 147 नवसृजित विद्यालय के लिए 98 करोड़ रुपए रिलीज किए गए हैं। इस राशि से आधारभूत संरचना का निर्माण होगा। हर स्कूल में दो-दो शौचालय और एक चापाकल लगेगा. कुल 191 करोड़ रुपये की मिली है प्रशासनिक स्वीकृति मिली है।

वहीं ग्रामीण कार्य विभाग के 13 सहायक अभियंता की नौकरी पक्की हो गई है। स्थायी नियुक्ति पर बिहार कैबिनेट की मुहर लगी है.


Find Us on Facebook

Trending News