बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कांग्रेस ने नीतीश कुमार को इंडी गठबंधन का संयोजक बनाने को तैयार, क्या केंद्रीय नेतृत्व होगी सहमत

बिहार कांग्रेस ने नीतीश कुमार को इंडी गठबंधन का संयोजक बनाने को तैयार, क्या केंद्रीय नेतृत्व होगी सहमत

PATNA : बिहार की राजनीति में पिछले दिनों आए राजनीतिक भूचाल के बीच सीएम नीतीश कुमार को एक बार फिर से इंडी गठबंधन का संयोजक बनाने की चर्चा तेज हो गई है। जहां जदयू और राजद की तरफ से उनके नाम पर सहमति बन गई है। वहीं अब बिहार कांग्रेस ने भी यह स्वीकार कर लिया है कि वह नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाने के लिए तैयार है। हालांकि यह निश्चित नहीं है कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व नीतीश कुमार को यह जिम्मेदारी सौंपने को तैयार है या नहीं। बता दें कि इंडी गठबंधन के पिछले बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को संयोजक बनाने का प्रस्ताव दिया गया था।

इससे पहले आज पटना में कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि नीतीश कुमार में संयोजक बनने की सारी योग्यता है। उन्हें कई सालों की राजनीति का अनुभव है। राजनीति की हर बातों को अच्छी तरह से समझते हैं। ऐसे में उन्हें संयोजक बनाने पर किसी प्रकार की परेशानी नहीं है। इस दौरान उन्होंने सभी सीटों पर इंडी गठबंधन की जीत का दावा किया।

सीटों के बंटवारें पर बोले

अखिलेश सिंह ने इस दौरान सीटों के बंटवारे को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने  कहा कि सीटों के बंटवारे का कोई मुद्दा नहीं है। साथ में बैठकर सीटों के बंटवारे पर बात हो जाएगी। इस दौरान अखिलेश सिंह से पूछा गया कि पिछले चुनाव में जिन सीटों पर कांग्रेस दूसरे स्थान पर रही, क्या वहां अपनी दावेदारी पेश करेगी। इस सवाल पर अखिलेश सिंह ने जवाब देने से किनारा कर लिया।

भाजपा पर किया हमला

देश में लगातार विपक्षी पार्टियों के नेताओं के ठिकानों पर ईडी और सीबीआई की रेड को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा डरी हुई है, यही कारण है कि जो भी विपक्ष का कोई नेता नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलता है तो उसके यहां छापेमारी शुरू हो जाती है। 

Suggested News