CORONA UPDATE : पटना में फिर से शुरू हुए छह क्वारेंटाइन सेंटर, स्वास्थ्य विभाग ने कहा - आने वाले खतरे से निपटने के लिए तैयार

CORONA UPDATE : पटना में फिर से शुरू हुए छह क्वारेंटाइन सेंटर, स्वास्थ्य विभाग ने कहा - आने वाले खतरे से निपटने के लिए तैयार

पटना। (BIHAR CORONA UPDATE) कोरोना संक्रमण की आशंका बढ़ने के बाद पटना में ( CORONA NEWS) छह क्वारंटाइन सेंटर फिर से चालू कर दिए गए हैं। इसमें दो राजधानी (CORONA IN PATNA) और चार देहात क्षेत्र में हैं। राजधानी में पाटलिपुत्रा अशोका में 165 और सगुना मोड़ स्थित राधा स्वामी आश्रम में 60 बेड की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा बाढ़, दानापुर और पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय में भी क्वारंटाइन सेंटर चालू किए जा रहे हैं। होली के अवसर पर बाहर से आने वाले लोगों से संक्रमण की आशंका बढ़ने के मद्देनजर इसे चालू किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार चिन्हित संक्रमितों को इन्हीं सेंटरों पर रखा जाएगा।सीएस डॉ. विभा सिंह ने बताया कि पटना जिले में अभी कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी कम है। नए केस भी कम ही मिल रहे हैं। जो लोग संक्रमित हैं, वे अपने घरों में ही आइसोलेशन को प्राथमिकता दे रहे हैं। ऐसे में अभी क्वारंटाइन सेंटर पूरी तरह से खाली हैं, लेकिन होटल पाटलिपुत्रा अशोक में 165 बेड और खगौल के राधा स्वामी सत्संग आश्रम में 60 बेड के आइसोलेशन सेंटर पूरी तरह से तैयार रखे गए हैं। अगर किसी कारण से संक्रमण बढ़ा तो लोगों को यहां रखने में कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि इस बार कोरोना के बेहतर इलाज के लिए पहले से तैयारी कर ली गई है।

बता दें कि देश के कई राज्यों में फिर से कोरोना के मामले सामने आने लगे है, जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने बिहार में कोरोना अलर्ट जारी कर दिया है और सभी जिलों में बाहर से आनेवाले लोगों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News