Bihar Corona Update : सूबे में मिले 195 नए कोरोना संक्रमित, सिर्फ पटना में 80 लोग हुए बीमार

Bihar Corona Update : सूबे में मिले 195 नए कोरोना संक्रमित, सिर्फ पटना में 80 लोग हुए बीमार

PATNA. : (Bihar Corona Update)  शनिवार को बिहार में 195 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। जिनमें सिर्फ पटना जिले में पीएमसीएच के तीन डॉक्टर समेत 80 नए संक्रमित मिले। वहीं दो मरीजों की मौत पीएमसीएच के कोविड वार्ड में हो गई। इनमें से एक कैंसर पीड़ित था जबकि दूसरे 75 साल के बुजुर्ग जो कई बीमारियों से पीड़ित थे।

टीका लेने के बाद भी संक्रमित

बताया गया कि पटना में जिन तीन चिकित्सकों को कोरोना संक्रमित पाया गया है, उन्होंने कोरोना का टीका लिया हुआ था, लेकिन इसके बाद भी बीमारी ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। तीन डॉक्टरों में दो मेडिकल विभाग से जुड़े हुए हैं। अब राज्य में एक्टिव संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 468 हो गई है। पटना में अब कुल संक्रमितों की संख्या 53592 हो गई है। इनमें 52667 लोग अबतक स्वस्थ हो चुके हैं। एम्स पटना में शनिवार को पांच नए संक्रमित भर्ती हुए जबकि चार स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए।

अगले 48 घंटे में बिहार के लिए महत्वपूर्ण

बिहार के लिए अगले 48 घंटे बेहद महत्वपूर्ण होंगे। होली में बड़ी संख्या में लोग बिहार पहुंचेंगे। इन यात्रियों की सघन जांच की तैयारी की गयी है। विभागीय सूत्रों ने बताया की पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सहरसा, किशनगंज सहित विभिन्न प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मेडिकल टीम की तैनाती की गयी है। मेडिकल टीम द्वारा यात्रियों की स्क्रीनिंग कर एंटीजेन टेस्ट के माध्यम से कोरोना संक्रमितों की पहचान की जा रही है। प्रधान स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जनों को कोरोना जांच के लिए विशेष निर्देश दिए है।

बिहार में कोरोना संक्रमितों की पहचान के साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं और माइक्रो कंटेनमेंट जोन के अंदर कोरोना संक्रमितों की सघन जांच की जा रही है। राज्य में अबतक 241 माइक्रो कंटेनमेंट जोन के अंदर 180 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान की जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सभी कोरोना संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है, ताकि संक्रमण का फैलाव दूसरे इलाकों में नहीं हो सके।



Find Us on Facebook

Trending News