बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार क्रिकेट बोर्ड ने जमुई जिले को दी बड़ी जिम्मेवारी, बिहार अंडर 19 टीम के लिए चयन प्रक्रिया की जायेगी पूरी

बिहार क्रिकेट बोर्ड ने जमुई जिले को दी बड़ी जिम्मेवारी, बिहार अंडर 19 टीम के लिए चयन प्रक्रिया की जायेगी पूरी

जमुई: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने जमुई जिले को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। जमुई का श्री कृष्ण सिंह स्टेडियम और झाझा का चंदवारी मैदान बनेगा इस आयोजन का गवाह। पूरे बिहार से लगभग 250 लड़कियां इस आयोजन में हिस्सा लेने आ रही है जमुई। आपको बता दें यह आयोजन 11 जून से 15 जुलाई तक जमुई जिले में आयोजित की जा रही है। जिसके लिए जमुई क्रिकेट एसोसिएशन ने जमुई स्टेडियम में टर्फ विकेट का भी निर्माण कराया है। 

डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता कर बताया की बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने जमुई जिले को अहम भार सौंपा है। इस आयोजन की तैयारी में जिले की कमिटी जोर शोर से लग गई है। जमुई क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व ज्वाइंट सेक्रेटरी राजेश कुमार सिन्हा ने इस बाबत सारी जानकारी प्रेस से साझा करते हुए बताया की पहले भी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने बड़े टूर्नामेंट की जिम्मेदारी जमुई जिले को दी थी दी जिसे हमलोगों ने बखूबी संपन्न कराया। इसी का परिणाम है की आज बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियो ने जमुई जिले को बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है। 

इस आयोजन के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा की यह आयोजन 11 जून से शुरू हो जाएगा और 15 जुलाई तक चलेगा। पहली बार बिहार क्रिकेट संघ ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने का जिम्मा जमुई को सौंपा है। इससे जमुई का डंका बिहार में एक बार पुनः बजेगा। अंडर-19 और सीनियर महिला टीम की लगभग 250 लड़कियां जमुई आ रही है। इन लड़कियों की आठ टीम बनाई गई है। 

इन सबों टीम के बीच पहले टी-20 फॉर्मेट का मैच होगा। फिर बाद में एक दिवसीय मैच होगा। चार-चार टीमों में बांटकर इनका मैच जमुई और झाझा में 11 जून से शुरू होगा। इसकी तैयारी का जिम्मा पूर्व संयुक्त सचिव राजेश कुमार को दिया गया है। मौके पर अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, राजेश कुमार सिन्हा, इमरान अख्तर, नितेश केशरी एवम कमिटी के कई सदस्य मौजूद थे।

रिपोर्ट- सुमित कुमार


Suggested News