Bihar : बीडीओ और उनकी पत्नी हुए सायबर ठगी के शिकार, अपराधियों ने खाते से उड़ाए 29 हजार रुपए

Bihar : बीडीओ और उनकी पत्नी हुए सायबर ठगी के शिकार, अपराधियों ने खाते से उड़ाए 29 हजार रुपए

Gaya : साइबर अपराधियों द्वारा बीडीओ व उनकी पत्नी के खाते से शुक्रवार को 29 हजार रुपए उड़ा लिए। मामला गया जिले के चंदौती बीडीओ बलवंत कुमार पांडेय से जुड़ा हुआ है। ठगी के शिकार दंपती ने बताया कि उनके पुराने सिम कार्ड पर मैसेज आया कि आपका सिम कार्ड बंद है। चालू करने के लिए उसी मोबाइल पर भेजे गए कस्टमर केयर पर संपर्क करने का मैसेज आया।

उन्होंने बताया कि दो बार भेजे गए कथित बीएसएनएल कस्टमर केयर नम्बर पर बीडीओ ने संपर्क किया तो व्यस्त होने व बाद में कॉल करने का मैसेज आया। हालांकि उस सिम कार्ड नम्बर से कहीं भी कॉल नहीं लग रहा था। जो बीडीओ के लिए एक सरप्राइज था। वे यहीं धोखा खा गए और साइबर अपराधियों के जाल में फंस गए। 

एप्प डाउनलोड कर की ठगी

सिम कार्ड नम्बर को चालू करवाने के लिए अपराधियों ने मोबाइल पर एनी डेस्क एप्प डाउनलोड करने को कहा। नम्बर पर दो बार ऑनलाइन 10-10 रुपए का रिचार्ज करते ही पहली बार बीडीओ के खाते से नौ हजार रुपए की शॉपिंग कर ली गई। फिर उनकी पत्नी के बैंक अकाउंट से 19 हजार 963 रुपए की शॉपिंग की गई।
 
 क्या कहते हैं एक्सपर्ट      

साइबर ठगी के मामलों से जुड़े एक्सपर्ट की मानें तो मोबाइल सिम कार्ड नम्बर व बैंक अकांउट बंद होने व चालू करवाने के लिए भेजे गए इंस्ट्रक्शन वाले मैसेज 99 फीसदी फर्जी होते हैं। वहीं गुगल पर भी साइबर अपराधियों ने फर्जी कस्टमर केयर डाल रखा है, इससे बचें। अनचाहे व लोभ में किसी लिंक पर क्लिक नहीं करें।

Find Us on Facebook

Trending News