BIHAR CRIME: एटीएम बदलकर करते थे धोखाधड़ी, पुलिस ने 2 आरोपियों को 35 कार्ड सहित किया गिरफ्तार

BIHAR CRIME: एटीएम बदलकर करते थे धोखाधड़ी, पुलिस ने 2 आरोपियों को 35 कार्ड सहित किया गिरफ्तार

ARARIA: अररिया पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शहर के केनरा बैंक एटीएम बूथ के पास से गिरोह के दो युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक की पहचान फुलकाहा थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव के राहुल यादव व सिमराहा थाना क्षेत्र के अनुज कुमार को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने गिरफ्तार फ्रॉड के पास से अलग-अलग बैंकों के 35 एटीएम कार्ड के अलावा एक कार भी बरामद की है। एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि पिछले 8 अप्रैल को एटीएम बदलकर रुपए निकासी का एक मामला सामने आया था। यह निकासी हड़ियाबाड़ा स्थित पेट्रोल पंप स्थित एटीएम बूथ से हुई थी। पुलिस ने पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने फ्रॉड करने वाले युवक द्वारा इस्तेमाल की गई  गाड़ी की पहचान की। इसके बाद टोलप्लाजा पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उक्त ऑल्टो कार का डिटेल निकाला गया। एडीपीओ ने कहा कि इसके बाद नगर थानेदार सुनील कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और लगातार उक्त वाहन की रेकी की गई।शहर के कई एटीएम बूथों पर सिविल में पुलिस पदाधिकारी को तैनात किया गया। उक्त ऑल्टो कार बीआर 11एएस 4973 कार से उतर कर दो युवक केनरा बैंक की स्थित एटीएम बूथ पर फ्रॉड करने का प्रयास कर रहे थे। तभी ठगी का शिकार हुए अजहर ने इन दोनों को पहचान लिया और स्थानीय लोगो की मदद से उन्हें पकड़कर इसकी सुचना पुलिस को दी।

स्थानीय लोगो ने इन दोनों फ्रॉड के साथ मारपीट भी की जिसके बाद नगर थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर इन दोनों को हिरासत में ले लिया। एडीपीओ ने बताया कि इस उद्भेदन में ठगी के शिकार हुए पीड़ित मो अजहर ने पुलिस को काफी सहयोग किया। इसकी वजह से ही गिरोह का पर्दाफाश हो सका। उन्होंने कहा कि इन दोनों की गिरफ्तारी से एटीएम बदलकर राशि निकासी करने का कई मामलों का खुलासा हुआ है। फिलहाल पुलिस दोनों से सघन पूछताछ कर रही है। गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल हैं इसका पता लगाया जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News