BIHAR CRIME: प्रतिबंध के बावजूद जिले में बड़े वाहनों से की जा रही बालू ढुलाई, अभियान में पकड़े गए एक दर्जन से अधिक ओवरलोडेड ट्रक

BIHAR CRIME: प्रतिबंध के बावजूद जिले में बड़े वाहनों से की जा रही बालू ढुलाई, अभियान में पकड़े गए एक दर्जन से अधिक ओवरलोडेड ट्रक

KAIMUR: कैमूर जिले के NH-2 पर बालू लदे ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ मोहनिया एसडीएम, डीएसपी और खनन ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। जहां दुर्गावती थाना क्षेत्र में यूपी के बॉर्डर के समीप कैमूर में खड़े रहे एक दर्जन से अधिक ट्रकों को जब्त किया गया। 

बता दें, इन ट्रकों को रोकने के लिए मोहनिया के समेकित चेकपोस्ट के पास राउंड-ओ-क्लॉक, यानी कि 24 घंटे मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। उसके बावजूद चेकपोस्ट पार कर गाड़ियां कैसे वहां तक पहुंच गई, इसको लेकर मोहनिया एसडीएम ने उन संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही हैं। कैमूर जिले में 14 चक्के वाहनों पर बालू की ढुलाई प्रतिबंधित है इसके बावजूद कुछ ट्रक वाले चोरी-छिपे बालू की ढुलाई करते हुए गुजर रहे हैं। जिसकी गुप्त सूचना मिलने पर मोहनीया एसडीएम ,मोहनिया डीएसपी और खनन पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। जानकारी देते हुए मोहनिया एसडीएम अमरीशा बैंस ने कहा बालू लदी ओवरलोड गाड़ियां चलने की सूचना मिली थी। जिसके ऊपर कार्रवाई किया गया है। 9 से अधिक बालू लदे ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा गया है।

चेकपोस्ट पार कर यह गाड़ियां कैसे यूपी के बॉर्डर के पास पहुंची, इसको लेकर संबंधित मजिस्ट्रेट पर भी कार्रवाई की जाएगी। वहीं जिला खनन पदाधिकारी ने बताया 10 चक्का से ऊपर के ट्रकों पर दो लाख रुपये समन की राशि है। उसके बाद जितना रॉयल्टी होगा और जितना ओवरलोड होगा उसके हिसाब से खनिज की राशि वसूलने का प्रावधान है।

Find Us on Facebook

Trending News