BIHAR CRIME: पंचायत चुनाव से पहले कैमूर पुलिस को मिली सफलता, एक ट्रक शराब बरामद, 2 व्यक्ति गिरफ्तार

BIHAR CRIME: पंचायत चुनाव से पहले कैमूर पुलिस को मिली सफलता, एक ट्रक शराब बरामद, 2 व्यक्ति गिरफ्तार

KAIMUR: कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग और पुलिस टीम के द्वारा सघन चेकिंग अभियान लगाया गया था। जिसमें शराब माफिया द्वारा हरियाणा से डीसीएम टाटा ट्रक में 250 पेटी शराब ट्रक में छुपाकर बिहार लाने की साजिश का पुलिस ने भंडाफोड़ किया।

आलम यह था कि ट्रक के ऊपर भूसी और भूसी के नीचे अंग्रेजी शराब की बोतलें पेटी में मौजूद थी। उत्पाद विभाग को शक हुआ और उस ट्रक की गहनता से जांच करने लगा। उत्पाद विभाग जांच करने के क्रम में ट्रक से 250 पेटी अंग्रेजी शराब, जिसमें लगभग 2226 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गयी। इसकी बाजार मूल्य में कीमत लगभग 22 लाख रुपया आंकी जाती है। शराब के साथ साथ चालक और सह चालक दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। चालक और परिचालक दोनों मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। जो हरियाणा से शराब को लेकर बिहार राज्य में प्रवेश कर शराब माफियाओं के ठिकानों पर  पहुंचाने का काम करते हैं। इनको शराब पहुंचाने के एवज में शराब माफियाओं द्वारा मोटी रकम दी जाती है। पुलिस और उत्पाद विभाग की तगड़ी चेकिंग के बावजूद भी शराब माफिया तरह-तरह के जुगाड़ को लगाकर बिहार की सीमा में शराब को प्रवेश करने से बाज नहीं आ रहे हैं। वहीं उत्पाद विभाग भी शराब माफियाओं के इरादे को नेस्तनाबूद करने में पूरी तरह से जुट गई है।

मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह ने बताया कि मोहनिया क्षेत्र के समेकित जांच चौकी पर 3 शिफ्ट में ड्यूटी लगायी गयी है, ताकि बिहार राज्य में शराब माफियाओं के द्वारा शराब के प्रवेश पर रोक लगाया जा सके। उसी क्रम में जांच करने के दौरान एक डीसीएम ट्रक से 2226 लीटर शराब बरामद किया गया है चालक और सहचालक दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है आगे की कार्रवाई की जा रही है। किसी भी कीमत पर शराब माफियाओं को बख्शा नहीं जाएगा। जो भी इसमें सलिप्त शराब तस्कर और लाइनर है उन पर पुलिस नजर बनाए हुए है उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



Find Us on Facebook

Trending News