BIHAR CRIME: मछली की आड़ में शराब की तस्करी का पर्दाफाश, वाहन सहित दो कारोबारी गिरफ्तार

BIHAR CRIME: मछली की आड़ में शराब की तस्करी का पर्दाफाश, वाहन सहित दो कारोबारी गिरफ्तार

GAYA: गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग दो समेकित जांच चौकी के करीब नियमित वाहन जांच के क्रम में एक टाटा पिकअप से विदेशी शराब जब्त की गई। इस दौरान पिकअप चालक एवं उपचालक को पुलिस ने पकड़ लिया। जांच के दौरान 1200 बोतलों से कुल 450 लीटर शराब जब्त की गई।

उत्पाद सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि मछली की आड़ में विदेशी शराब की खेप झारखंड से बिहार लाने के क्रम में समेकित जांच चौकी, डोभी से वाहन सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। वाहन टाटा की पिकअप सफेद रंग की जिसका रजिस्ट्रेशन संख्या BR 27G 7269 है। आगे उन्होंने बताया कि जांच चौकी पर तैनात उत्पाद इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रतिदिन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। चेकिंग के दौरान पिकअप वैन में पीछे मछली के डब्बा में से 50 कार्टन में विदेशी शराब बरामद हुआ। इसके बाद पिकअप चालक सूरज कुमार एवं उप चालक गुड्डू कुमार दोनों तस्करों को गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी मिली। वहीं गिरफ्तार चालक सूरज कुमार गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र का निवासी एवं दूसरा नवादा जिला का निवासी है। वाहन चेकिंग अभियान में उत्पाद इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह सहित होमगार्ड, सैप के जवानों के साथ उत्पाद विभाग के जवान दल बल मौजूद थे।

आयुक्त प्रेम प्रकाश बताया कि बिहार में अवैध शराब की खेप पर पूरी नजर है। सीमावर्ती इलाको में उत्पाद विभाग के जवानों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी हाल में किसी भी वाहन को बिना जांच किए आगे न बढ़ने दिया जाए।


Find Us on Facebook

Trending News