BIHAR CRIME: बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर माफियाओं ने किया हमला, 8 लोगों को बनाया नामजद अभियुक्त

BIHAR CRIME: बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर माफियाओं ने किया हमला, 8 लोगों को बनाया नामजद अभियुक्त

AURANGABAD: औरंगाबाद जिले के पौथू थाना क्षेत्र के सईरा गांव में गुप्त सूचना के आधार पर अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़ने गई पुलिस पर गांव के ग्रामीणों ने ईट पत्थर एवं डंडे से हमला कर दिया। हालांकि ग्रामीणों के द्वारा किए गए इस हमले में कुछ पुलिस जवानों के घायल होने की सूचना है।

इस मामले में पौथू थाना के ASI अलख देव पांडे के बयान पर सईरा के 8 ग्रामीणों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार के दिशा निर्देशानुसार पौथू थाना पुलिस द्वारा अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान बरही बाजार में गश्त कर रही पुलिस टीम को सूचना मिली की मदार नदी से एक ट्रैक्टर अवैध तरीके से बालू उत्खनन किया जा रहा है। जानकारी मिलते ही पुलिस टीम बराही बाजार से सईरा गांव पहुंची। पुलिस की गाड़ी को देखते ही ट्रैक्टर चालक अपने ट्रैक्टर को तेज रफ्तार से लेकर भागने लगा। इस क्रम में ट्रैक्टर चालक ने बालू को आसपास ही गिरा कर ट्रैक्टर लेकर भागने की कोशिश में गांव के ही बगल स्थित नाले में फस गया। ट्रैक्टर के फंसते हैं चालक फरार हो गया। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर को नाले से निकाला और उसे लेकर थाने की तरफ चली ही थी की ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर ईट पत्थर एवं डंडे से जानलेवा हमला कर दिया।

ग्रामीणों के हमले के बाद एक्टिव हुई पुलिस को देखकर सभी ग्रामीण भाग खड़े हुए। उसके बाद पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर थाना लाया। पुलिस ने हमला मामले में अवैध बालू उत्खनन कर बेचने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने एवं सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में लाल रंग के महिंद्रा ट्रैक्टर जिस पर नंबर अंकित नहीं के चालक एवं मालिक सईरा गांव के ग्रामीण सुनील तिवारी, अवधेश तिवारी, धीरज तिवारी, पवन तिवारी, विक्की तिवारी, राजेश्वर यादव, सौरभ तिवारी को नामजद अभियुक्त बनाया है।

Find Us on Facebook

Trending News