BIHAR CRIME: मानवता शर्मसार! डायन बिसाही का आरोप लगाकर तीन महिलाओं से की ज्यादती, मैला भी पिलाया, दो शख्स गिरफ्तार

BIHAR CRIME: मानवता शर्मसार! डायन बिसाही का आरोप लगाकर तीन महिलाओं से की ज्यादती, मैला भी पिलाया, दो शख्स गिरफ्तार

PURNEA: पूर्णिया जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां 3 महिलाओं पर डायन होने का आरोप लगाकर उनसे ज्यादती की गई। रात भर तीनों से जानवरों से भी बुरा बर्ताव किया गया। इससे भी आरोपियों को मन नहीं भरा तो उन्हें जबरन मैला पीने पर मजबूर किया गया। इस बर्बरतापूर्ण घटना के बाद पीड़िता ने थाने में आवेदन दर्ज कराया है। घटना के बाद से गांव में तनाव व्याप्त है।

जिले के कस्बा थाना के मोहिनी आदिवासी टोला का यह मामला बताया जा रहा है। इस संबंध में पीड़िता ने बताया कि उनके रिश्तेदार में एक महिला बीमार हो गई थी, जिसे देखने से सभी उनके घर गए थे। इस दौरान परिजनों ने उन पर ही डायन होने का आरोप लगाया और कहने लगे कि तुम्हारी वजह से यह बीमार हुई है। तुम लोगों ने जादू टोना कर इन्हें बीमार कर दिया है। आरोप लगाने के बाद 10-12 लोगों ने मिलकर दो महिलाओं और एक नाबालिग को बांधकर कमरे में बंद कर दिया। तीनों महिलाएं लगातार उनसे छोड़ देने की गुजारिश करती रही मगर अंधविश्वास में अंधे लोगों ने इनकी एक नहीं सुनी। लोगों ने रातभर तीनों को बंधकर बवाकर पीटा। इतने से भी मन नहीं भरा तो तीनों को मैला घोलकर पिला दिया। इस बाबत पीड़िता ने कस्बा थाना में आवेदन दिया है। हालांकि यह घटना शनिवार की ही बताई जाती है। सामाजिक दबाव के कारण सोमवार को पीड़िता ने कस्बा थाना में लिखित आवेदन देकर शिकायत की।

इसके बाद पुलिस गांव पहुंची और मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया‌। थाना प्रभारी चंदन कुमार ठाकुर ने बताया कि इस बाबत कस्बा थाना में डायन बिसाही एक्ट समेत कई धाराओं में 11 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब तक दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि घटना के बाद से बाकी आरोपी फरार हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। पुलिस की कार्रवाई से आरोपी पक्ष काफी आक्रोशित है।



Find Us on Facebook

Trending News