BIHAR CRIME: एकसाथ खत्म हुई दो जिंदगियां! दहेजलोभियों ने की गर्भवती की हत्या, शव जलाकर साक्ष्य छुपाने की कोशिश

BIHAR CRIME: एकसाथ खत्म हुई दो जिंदगियां! दहेजलोभियों ने की गर्भवती की हत्या, शव जलाकर साक्ष्य छुपाने की कोशिश

MOTIHARI: देश में भले ही दहेज प्रथा को अपराध करार दे दिया गया हो और इसके लिए भारी-भरकम सजा का भी प्रावधान जारी कर दिया गया हो, मगर यह कुप्रथा बदस्तूर जारी है। आज भी दहेज ना मिलने के कारण न जाने कितनी विवाहित महिलाओं की जान ले ली जाती है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है मोतिहारी से, जहां दहेज की रकम नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर दी।

मोतिहारी जिले के कल्याणपुर थाने के सिसवा खरार पंचायत के वार्ड नंबर 14 का यह मामला बताया जा रहा है। मृतका के पिता ने थाने में ससुराल वालों के खिलाफ आवेदन दिया है। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्री लक्ष्मी देवी की शादी पिछले साल राकेश शाह से हुई थी। शुरू में सब कुछ ठीक रहा मगर बाद में उसे हर दिन प्रताड़ना का शिकार होना पड़ता था। किसी भी गलत बात का विरोध करने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। ससुराल वाले उससे दहेज में 4 लाख रुपए मांगते थे। जिसके लिए आए दिनों से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था। इसी बीच उन्हें ग्रामीणों द्वारा सूचना मिली कि उनकी पुत्री की ससुराल वालों ने हत्या कर दी है। यहां शर्मनाक बात यह है कि लक्ष्मी देवी 5 माह की गर्भवती थी। ससुराल वालों को उस अजन्मे बच्चे के प्रति भी मोह नहीं आया और उन्होंने उसे मार डाला। इतना ही नहीं क्रूर और निर्दयी ससुराल वालों ने हत्या के बाद शव को जलाने का भी प्रयास किया ताकि साक्ष्य को छुपाया जा सके।

पुलिस ने इस मामले में आवेदन दर्ज कर लिया है और मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए ससुराल वालों के घर छापेमारी करने पहुंची। हालांकि पुलिस को वहां कोई नहीं मिला क्योंकि घर वाले ताला लगा कर वहां से फरार हो चुके थे। पुलिस इस संबंध में आगे कार्रवाई कर रही है और सभी आरोपियों के लिए छापेमारी की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News