BIHAR CRIME: अनोखे चोर! ताला नहीं टूटा तो पूरी तिजोरी उठा ले गई चोरों की गैंग, आभूषण दुकान में 6 लाख की लूट

BIHAR CRIME: अनोखे चोर! ताला नहीं टूटा तो पूरी तिजोरी उठा ले गई चोरों की गैंग, आभूषण दुकान में 6 लाख की लूट

NALANDA:  बिहार सरकार ने कोरोना से लोगों के बचाव के लिए लॉकडाउन लगाया है. इस लॉकडाउन से जनता को फायदा हो या ना हो, मगर आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का फायदा जरूर हो रहा है. लॉकडाउन का फायदा उठाकर अपराधी लगातार ही दुकानों में सेंधमारी कर चोरी की बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. दुकानें लगातार बंद होने की वजह से किसी को भनक भी नहीं लग रही है कि उनकी दुकानों में सेंधमारी हुई है. ऐसी घटना नालंदा से सामने आई है जहां नगरनौसा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने ज्वेलरी शॉप पर धावा बोला और अनोखे ढंग से चोरी की.

नगरनौसा थाना क्षेत्र के भोभी बाजार में सोमवार रात आभूषण दुकान में बड़ी संख्या में चोर घुसे. गैस कटर की मदद से उन्होंने दुकान का ताला तो तोड़ लिया मगर दुकान में रखी तिजोरी को वह खोल नहीं सके. जिसके बाद उन सब ने मिलकर 5 क्विंटल वजनी तिजोरी को उठाया और अपने साथ लेकर निकल लिए. यही नहीं, दुकान के कैश काउंटर में रखे रुपए भी जेब में रख कर चलते बने. इस तरह की चोरी से की घटना से आभूषण दुकानदार मैं डर और गुस्से का माहौल है.

पीड़ित दुकानदार शकरपुरा निवासी सकरपुरा गांव निवासी कन्हाई साव ने बताया की लगभग 5 क्विंटल वजनी लोहे की तिजोरी में 5 से 6 लाख के कीमती गहने रखे थे. इसके अलावा कैश काउंटर के आसपास से मोती, कीमती नग, तराजू के साथ गल्ले में 25 हजार रुपए रखे थे, जिन्हें चोरों की गैंग अपने साथ ले गई. उन्होंने मामले के संबंध में अज्ञात चोरों के खिलाफ नगरनौसा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने आशंका जताई है कि चोर बड़ी संख्या में आए होंगे क्योंकि इतनी वजनी तिजोरी को कुछ लोग अपने साथ लेकर जाएं, यह बात हजम नहीं होती. उन्होंने अंदाजा लगाया है कि चोर कम से कम 10 या 12 की संख्या में होंगे. उसके अलाव अपने साथ बड़ी गाड़ी लेकर आए होंगे जिसमें उन्होंने लूट का सामान रखा. यहां चौंकाने वाली बात यह भी है कि चोरों ने पीड़ित की दुकान के अलावा आसपास के दुकान के बाहर जल रहे बल्ब को भी खोल दिया, जिससे वहां अंधेरा हो जाए और वह आराम से फरार हो जाएं.



Find Us on Facebook

Trending News