Bihar Education : होली से पहले जारी होगा मैट्रिक-इंटर का रिजल्ट, बिहार बोर्ड ने शुरू की तैयारी

Bihar Education : होली से पहले जारी होगा मैट्रिक-इंटर का रिजल्ट, बिहार बोर्ड ने शुरू की तैयारी

पटना। (Bihar Education) बिहार में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में शामिल छात्रों को परीक्षा परिणाम के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। बताया जा रहा है कि बीएसईबी होली से पहले रिजल्ट जारी कर सकता है। जिसकी तैयारी शुरू होने की बात कही जा रही है। 

बता दें कि बिहार में इंटर के कॉपियों की जांच खत्म हो गयी है. दो दिन का अतिरिक्त समय मूल्यांकन कार्य में लगा. परीक्षा नियंत्रक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिख कर कहा है कि इंटर के मूल्यांकन केंद्रों पर जिन विषयों की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन समाप्त हो जायेगा। 

इन विषयों में परीक्षक की आवश्यकता नहीं रहने पर अविलंब वार्षिक माध्यमिक परीक्षा (मैट्रिक) के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में योगदान करेंगे, जिससे कॉपियों की जल्द जांच पूरी की जा सकेगी। मैट्रिक की कॉपियों की जांच 24-25 मार्च तक हो जाएगी. ऐसे में संभावना है कि इंटर का रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जायेगा. सूत्रों से मिल जानकारी के अनुसार होली से पहले इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा.

13 लाख परीक्षार्थी हुए थे शामिल

बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 परिणाम आधिकारिक वेबसाइट, बोर्ड biharboardonline.bihar.gov.in पर घोषित किया जाएगा. बिहार बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा राज्य भर में 1,473 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी, और 13,50,233 छात्रों ने परीक्षा फॉर्म भरे थे.


Find Us on Facebook

Trending News