बिहार सरकार का आदेश,शिक्षक नियोजन की मेधा सूची वेबसाइट पर अपलोड नहीं करने वाले नियोजन इकाई के खिलाफ होगा एक्शन

बिहार सरकार का आदेश,शिक्षक नियोजन की मेधा सूची वेबसाइट पर अपलोड नहीं करने वाले नियोजन इकाई के खिलाफ होगा एक्शन

PATNA: शिक्षा विभाग ने नियोजन इकाईयों को चेतावनी दी है। शिक्षकों के नियोजन की सूची वेबसाइट पर प्रकाशित नहीं करने पर संबंधित नियोजन इकाई के अध्यक्ष एवं सचिव के विरुद्ध कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी. प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ रंजीत कुमार सिंह ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और डीपीओ को पत्र लिखा है.

निदेशक ने अपने पत्र में कहा है कि ससमय नियोजन संबंधी सूची वेबसाइट पर प्रकाशित नहीं करने पर अध्यक्ष एवं सचिव के विरुद्ध संवैधानिक दायित्व के उल्लंघन मानते हुए पंचायती राज अधिनियम- नगरपालिका अधिनियम की धाराओं के तहत आवश्यक कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी .पत्र में कहा गया है कि वर्ग 6 से लेकर 8 तक के लिए औपबंधिक मेधा सूची एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड कर आपत्ति प्राप्त करने की प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी होगी. विभिन्न जिलों से प्राप्त सूचना के अनुसार कई नियोजन इकाई द्वारा वर्ग 1 से 5 के लिए अभ्यर्थियों की सूची एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड करने की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं की गई है.

प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने अंतिम रूप से एक बार फिर से निर्देश दिया है कि वर्ग 1 से 5 के लिए अभ्यर्थियों की सूची एनआईसी की वेबसाइट पर 18 सितंबर 2020 तक निश्चित रूप से अपलोड करें.एनआईसी की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से आपत्ति प्राप्त करने की प्रक्रिया पूर्ण करें. एनआईसी की वेबसाइट पर आपत्ति प्राप्त करने की सुविधा 20 सितंबर को समाप्त हो जाएगी।लिहाजा जो नियोजन इकाई यह काम नहीं करेंगे उन पर एक्शन लिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News