बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हमने तुम्हें नौकरी दी, अब तुम हमें अपना खून दो! शिक्षा विभाग ने BPSC शिक्षकों के रक्तदान को लेकर सभी DEO को भेजा है पत्र

हमने तुम्हें नौकरी दी, अब तुम हमें अपना खून दो! शिक्षा विभाग ने BPSC शिक्षकों के रक्तदान को लेकर सभी DEO को भेजा है पत्र

PATNA : बिहार में एक तरफ बीपीएससी पास 20 फीसदी शिक्षक अभी तक अपनी नौकरी ज्वाइन नहीं कर सके हैं। वहीं हर दिन शिक्षकों के लिए नए आदेश जारी होने के बाद नए शिक्षक नौकरी भी छोड़ने लगे हैं। इन सबके बीच शिक्षा विभाग ने सभी नवनियुक्त शिक्षकों के लिए एक और हैरान करने वाला पत्र जारी कर दिया है। नए मेमो के अनुसार सभी नए शिक्षकों को कहा गया है कि वह स्वेच्छा से रक्तदान करें। इसके लिए 16 दिसंबर से पहले सभी जिले के प्रशिक्षण केंद्रों पर शिविर लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

यह है शिक्षा विभाग का नया आदेश

शिक्षा विभाग की तरफ से जो आदेश जारी किया गया है, उसके अनुसार राज्य के विभिन्न अध्यापक शिक्षण संस्थानों में BPSC द्वारा चयनित नवनियुक्त प्राथमिक (कक्षा 1-5) विद्यालय अध्यापकों एवं माध्यमिक विद्यालय (कक्षा 9-10) के विद्यालय अध्यापकों का दो सप्ताहिक आवासीय आरंभिक (Induction) प्रशिक्षण 04-16 दिसम्बर, 2023 तक आयोजित है।आदेश में कहा गया है कि प्रशिक्षण में आए प्रतिभागियों द्वारा अपने स्वेच्छा से रक्तदान दिया जाना है। इसके आलोक में आपको आदेश दिया जाता है कि दिनांक 16 दिसम्बर, 2023 से पूर्व अपने संस्थान में रक्तदान शिविर लगवाना सुनिश्चित करें। रक्तदान से संबंधित प्रतिवेदन अधोहस्ताक्षरी को भेजना सुनिश्चित करेंगे। शोध प्रशिक्षण निदेशक की तरफ से इस संबंध में सभी DEO को पत्र भेजा गया है।

छुट्टी के लिए व्हाट्स अप पर नहीं भेज सकते आवेदन

इससे पहले आज शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी करते हुए सभी सरकारी शिक्षकों को यह निर्देश दिया था कि वह छुट्टी के लिए आवेदन व्हाट्स अप पर नहीं भेज सकते हैं। इसके लिए स्कूल में उपस्थित होकर आवेदन देना होगा। शिक्षा विभाग ने व्हाट्स अप पर भेजे जानेवाले आवेदन को अमान्य बताया है। साथ ही शिक्षकों के स्कूल में समय पर उपस्थिति को लेकर भी सभी जिलों के डीएम को सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

Suggested News