बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंदिर पर विवादित बयान देकर फंसे बिहार के शिक्षा मंत्री, पटना के थाने में दर्ज हुआ मामला, अब होगी कार्रवाई

मंदिर पर विवादित बयान देकर फंसे बिहार के शिक्षा मंत्री, पटना के थाने में दर्ज हुआ मामला, अब होगी कार्रवाई

PATNA: हिंदू शिव भवानी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लव कुमार सिंह रुद्र ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ कोतवाली थाना में सनहा दर्ज कराया है। शिक्षा मंत्री पर सनातन और मंदिर पर विवादित बयान देने का आरोप लगाया गया है। आरोप में बताया गया है कि, उनके बयान से करोड़ों हिन्दुओं की भावना को ठेस पहुंची है। उन्होंने सनातन और मंदिर पर टिप्पणी की है। 

हिन्दू शिवभवानी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष लव कुमार सिंह रुद्र ने कहा है कि शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने मंदिर को गुलामी का रास्ता बताकर देश के करोड़ों हिन्दुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का काम किया है। इससे एक धर्म के लोगों की भावना आहत हुई है। इसलिए निवेदन है कि इस मामले को गंभीरता लिया जाए और जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाए।

दरअसल, दो दिन पहले एक कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने संबोधन के दौरान लोगों से पूछा कि अगर आप घायल हो जाएंगे तो कहां जाएंगे? मंदिर या अस्पताल? अगर आप शिक्षा चाहते हैं और अधिकारी, विधायक या सांसद बनना चाहते हैं तो क्या आप मंदिर या स्कूल जाएंगे? क्या शिक्षा आवश्यक नहीं है?...हमें छद्म हिंदुत्व और छद्म राष्ट्रवाद से सावधान रहना चाहिए।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि जब भगवान राम हममें से हर एक में और हर जगह रहते हैं, तो आप उन्हें खोजने के लिए कहां जाएंगे? जो स्थल आवंटित किए गए हैं, उन्हें शोषण का स्थल बना दिया गया है, जिसका उपयोग समाज में कुछ षड्यंत्रकारियों की जेबों को भरने के लिए किया जाता है। वहीं अब लव कुमार ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ केस आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। 



Suggested News