बिहार सरकार का बड़ा फैसला,कोरोना वायरस को लेकर वित्त विभाग ने कई रोक को हटाया

बिहार सरकार का बड़ा फैसला,कोरोना वायरस को लेकर वित्त विभाग ने कई रोक को हटाया

PATNA: बिहार सरकार ने बड़ा आदेश जारी किया है।कोरोना वायरस को लेकर वित्त विभाग ने कई रोक को हटाया लिया है. विभाग ने कोरोना वायरस के मद्देनजर अपने पूर्व के कई आदेशों को शिथिल कर दिया है.

वित्त विभाग के प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. पत्र में स्पष्ट किया गया है कि इसके पहले जो भी आदेश जारी किए गए थे उनको शिथिल कर दिया गया है.

कोरोना संक्रमण से संबंधित सभी मदों एवं सभी प्रकार के विपत्र का कोषागार में प्रस्तुत करने हेतु वित्त विभाग के निदेश में निर्धारित किसी प्रकार का बंधेज लागू नही होगा।यानी कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम से संबंधित सभी विपत्र 25 मार्च के बाद भी कोषागार में जमा किये जायेंगे.

प्रधान सचिव का पत्र देखिए

वित्त विभाग के पूर्व के निर्देश को संशोधित समझा जाये।शेष यथावत रहेंगे।यह व्यवस्था 31 मार्च तक लागू रहेंगे.बता दे कि स्थापना एवं प्रतिबद्ध व्यय अंतर्गत आकस्मिक व्यय से संबंधित विपत्रो को कोषागार में जमा करने की तिथि को 23 मार्च निर्धारित की गई थी.

कोरोना से निपटने के लिए बिहार सरकार लगातार एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन सभी चीजों के लिए खुद लगातार मीटिंग कर के नजर बनाये हुए है. 


Find Us on Facebook

Trending News