बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी और सुमित सिंह पहुंचे शेखपुरा, राजनीतिक एवं चुनाव सुधार पर आयोजित कार्यशाला में किया शिरकत

बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी और सुमित सिंह पहुंचे शेखपुरा, राजनीतिक एवं चुनाव सुधार पर आयोजित कार्यशाला में किया शिरकत

SHEKHPURA : बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित सिंह शेखपुरा पहुंचे । जहाँ दोनों मंत्रियों ने आयोजित कार्यक्रम में शिरकत किया। शेखपुरा जिले के शेखोपुर सराय प्रखंड के साईं इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में राजनीतिक एवं चुनाव सुधार पर एक दिवसीय कार्यशाला में शिरकत करने पहुंचे भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार का साईं ग्रुप के चेयरमैन अंजेश ने पुष्पगुच्छ और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। साथ इसके अलावा विभिन्न राजनीतिक दल और वरिष्ठ नागरिकों को भी सम्मानित किया गया। भव्य आयोजन को लेकर पूरे क्षेत्र से लोग पहुंचे और एक दिवसीय कार्यक्रम में शिरकत किया। 

इस मौके पर भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि राजनीति एवं चुनाव सुधार कार्यशाला एक बेहतर पहल है और इससे नई पीढ़ी के लोगों को चुनाव और राजनीतिक गतिविधियों के बारे में अवगत कराया गया है। वहीं इस मसले पर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने भी इस कार्यशाला के आयोजक को बधाई दिया और आने वाले दिनों में किस तरह राजनीति एवं चुनाव सुधार पर बातें हो सकती है इस पर विस्तृत रूप से चर्चा की। 

इस मौके पर भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने मीडिया से मुखातिब हुए और इस मंच के माध्यम से विभिन्न स्तरों पर होने वाले चुनाव और चुनाव आयोग द्वारा बीच बीच में किया गया गाइडलाइन के बदलाव की भी जानकारी दी है। जबकि मद्य निषेध विभाग के सचिव केके पाठक द्वारा बिहारियों पर दिया गया आपत्तिजनक टिप्पणी की के सवाल पर भवन निर्माण मंत्री ने कड़ी आलोचना की ओर उच्च पद पर बैठे अधिकारियों को इस तरह के बर्ताव और उनके द्वारा दिया गया बयान की निंदा की। 

इस संबंध में उन्होंने कहा कि बड़े अधिकारी को इस तरह का बयानबाजी से बचना चाहिए। साथ सरकार से कार्रवाई भी की जाने की मांग की है। जबकि केंद्रीय बजट पर भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे कोई विशेष लाभ आम लोगों को नहीं मिलने वाला है। जबकि दूसरी तरफ विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने भी राजनीतिक एवं चुनाव सुधार कार्यशाला के अवसर पर व्यवस्थापक को धन्यवाद दिया। ताकि इस कार्यशाला के माध्यम से लोगों को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। वही मीडिया द्वारा मध निषेध विभाग के सचिव के बयान पर प्रतिक्रिया ली । इस पर उन्होंने कड़ा एतराज जताया और कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि मद्य निषेध विभाग के सचिव केके पाठक का अधिकारियों के साथ बैठक में बिहारियों के प्रति कई विवादित बयान दिया जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

शेखपुरा से दीपक की रिपोर्ट

Suggested News