BIHAR HEALTH : कोरोना से पनपे ब्लैक फंगस से निपटने को लेकर सरकार तैयार, बोले स्वास्थ्य मंत्री - मीडियाकर्मियों को वैक्सीन देने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

BIHAR HEALTH : कोरोना से पनपे ब्लैक फंगस से निपटने को लेकर सरकार तैयार, बोले स्वास्थ्य मंत्री - मीडियाकर्मियों को वैक्सीन देने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

PATNA : बिहार में कोरोना के बीच ब्लैक फंगस ने भी दस्तक दे दी है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ब्लैक फंगस को लेकर कहा कि ये नए प्रकार की बीमारी का पता लगा है कोरोना के अंदर इस बीमारी में कोरोना के जो मरीज हैं उन्हीं कुछ मरीजों में इसका लक्षण देखने को मिला है इस संबंध में जो चिकित्सक और विशेषज्ञ हैं इस सारे विषय पर नज़र बनाये हुए हैं।  इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे पास इसकी शिकायत मिली है कि राजधानी के कुछ सरकारी अस्पतालों में पत्रकारों को कोरोना वैक्सीन देने से मना किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने साफ किया कि सरकार ने मीडियाकर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर माना है। ऐसे में उन्हें वरीयता के आधार पर वैक्सीन मिलेगी। अगर अस्पताल में ऐसा नहीं होता है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हड़ताल पर गए संविदाकर्मियों को मनाने की कोशिश

साथ ही उसका ट्रीटमेंट प्रोटोकाल क्या होगा उसको कर भी रहें हैं. उन्होंने बिहार के 27 हज़ार संविदा कर्मी को लेकर भी कहा कि जो बुधवार से होम आइसोलेशन पर चले गए हैं. मैंने खुद दो दिन पहले उनसे बात की थी और उनके जो प्रतिनिधि थे वो मेरे साथ थे जो प्रधान सचिव थे. मैंने जो उनके प्रतिनिधि थे उनसे कहा था यह बीमारी का नहीं महामारी का समय है  और इस समय आप जो सेवा दे रहें हैं इस समय में सेवा के निरंतरता को बनाये रखना बहुत ज़रूरी है एक मिनट के लिए भी आपके द्वारा सेवा से हटना मानव जीवन के लिए खतरा है  और आपकी जो मांगे हैं उन मांगों पर सरकार बिल्कुल गंभीरता और सहानुभूति के साथ विचार करेगी  और हम मुख्यमंत्री से आपके जो भी जायज माँग है उसके संबंध में बात कर के जो योथोचित मांगे है उसको पूरा भी करेंगे. उनको मैंने यह आश्वासन दिया था।

पत्रकारों को वैक्सीन नहीं मिल रहा तो मुझसे करें शिकायत

 उन्होंने कहा कि मनाने का नहीं अब काम करने का विषय है  आज मानव जीवन को बचाने का विषय है  वही लोग हमारे व्यवस्था के महत्वपूर्ण अंग है  उनलोगों ने लगातार काम करते रहें हैं  उनकी जो कष्ठ है उसको हम दूर करते हैं और करेंगे भी  आज इसके कारण आम जनों को कष्ठ हो यह ठीक नहीं है  मैं फिर से अपील करता हूँ कि काम पर वापस लौट जाए साथ ही उन्होंने पत्रकारों के वैक्सीनेशन के सवाल पर कहा कि पत्रकार फ्रंटलाइन वर्कर है अगर उन्हें टिका लेने में कोई समस्या आती है तो वो मुझे सूचना दें इसपर कार्रवाई होगी आपको बता दें कि पिछले दिनों खबर आई थी कि पत्रकारों को टिका लेने में समस्या आ रही है।


Find Us on Facebook

Trending News