बिहार-झारखंड के आला अधिकारियों की हुई हाई लेवल मीटिंग, सीमावर्ती इलाकों में सुचारू रूप से मतदान कराने को लेकर रणनीति तैयार

बिहार-झारखंड के आला अधिकारियों की हुई हाई लेवल मीटिंग, सीमावर्ती इलाकों में सुचारू रूप से मतदान कराने को लेकर रणनीति तैयार

झारखंड में विधानसभा चुनाव होना है. चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में है, चुनाव के दौरान कोई अप्रिय घटना न घटे साथ ही मतदाता भयभुक्त होकर मतदान करें. इसको लेकर बिहार और झारखंड के अधिकारियों के बीच चानन डैम में हाई लेवल बैठक हुई. बैठक में झारखंड और बिहार के सीमावर्ती इलाकों में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने को लेकर अहम चर्चा की गई.  

बिहार और झारखंड के अधिकारियों ने मीटिंग में नक्सल प्रभावित इलाकों में चुनाव सुचारू तरीके से कराने को रणनीति तैयार की. ताकी चुनाव के दौरान मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करें. इस पर भी प्लान तैयार किया गया है. बता दें कि बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त संथाल प्रमंडल, दुमका प्रमंडलीय आयुक्त ,भागलपुर प्रमंडल, मुंगेर प्रमंडल पुलिस महा निरीक्षक, संथाल परगना क्षेत्र दुमका पुलिस उपमहानिरीक्षक, भागलपुर पुलिस उपमहानिरीक्षक, मुंगेर के अधिकारी भी मौजूद रहे.

गौतरलब है कि झारखंड में 30 नवंबर को पहले चरण में 13 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि दूसरे चरण में सात दिसंबर को 20 सीटों पर वोटिंग होगी.12 दिसबंर को तीसरे चरण में 17 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे, जबकि चौथे चरण में 16 दिसंबर को 15 सीटों पर मतदान होंगे. इसके बाद पांचवें यानी आखिरी चरण में 20 दिसंबर को 16 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके बाद 23 दिसंबर को मतगणना होगी और चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे. 

Find Us on Facebook

Trending News