बिहार के इस प्रखंड की महत्वपूर्ण उपलब्धि, 18 साल से ऊपर के लोगों का हुआ शत प्रतिशत टीकाकरण

बिहार के इस प्रखंड की महत्वपूर्ण उपलब्धि, 18 साल से ऊपर के लोगों का हुआ शत प्रतिशत टीकाकरण

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिला का बनकटवा प्रखंड बिहार ही नही देश का प्रथम प्रखंड बन गया. जहाँ 18 वर्ष से ऊपर के लोगो को शत प्रतिशत टीका पड़ा है. डीएम के नेतृत्व में स्वास्थ्य ,आईसीडीएस,आशा व जनप्रतिनिधियों के अथक प्रयास से देश का प्रथम प्रखंड बनने का मिसाल कायम किया है. भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी सराहना किया है. 

डीएम शीर्षत कपिल अशोक के नेतृत्व में कोविड टीकाकरण को लेकर घर घर चलाये गए जागरूकता के कारण जिला का बनकटवा प्रखंड 18 वर्ष से अधिक उम्र के शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण कर देश का प्रथम प्रखंड बना. जिला प्रशासन के कुशल प्रबंधन,स्थानीय लोगो का प्रशासन के प्रति विश्वास,जनप्रतिनिधियों व स्वास्थ्य कर्मियों व डब्लूएचओ के सहयोग से शतप्रतिशत टीकाकरण हुआ है. वही इसके अलावा भी कई प्रखंड शत प्रतिशत टीकाकरण के अंतिम पायदान पर है. 

डीएम के प्रतिदिन टीकाकरण की समीक्षा, घर घर जागरूकता व स्थानीय प्रशासन ,जनप्रतिनिधि, स्वास्थ्य कर्मी के सहयोग से शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण सफल रहा है. भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बनकटवा प्रखंड को शतप्रतिशत टीकाकरण वाले प्रखंड घोषित होने की सराहना पर सभी अधिकारियों में हर्ष है. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News