बिहार की राजनीति में शुभ है 17 नंबर , जानिए कैसे

बिहार की राजनीति में शुभ है 17 नंबर , जानिए कैसे

पटना। पिछले एक पखवारे से बिहार की राजनीति में विधायकों के पार्टी बदलने की हवा तेज है। लगभग सभी पार्टी इस बात का दावा कर रहे हैं कि उनके विरोधी दल के विधायक पार्टी बदलने के लिए तैयार हैं और लगातार संपर्क में हैं। मंगलवार को ही यह बात सामने आई कि कांग्रेस में भी बड़ी टूट की संभावना है और उनके कई विधायक पार्टी छोड़ने की तैयारी में हैं। लेकिन इन सभी पार्टियों के दावे में जो एक बात कॉमन है, वह है विधायकों की संख्या। सभी राजनीतिक पार्टियां सिर्फ एक नंबर पर फोकस कर रही है, वह है सत्रह। यहां हम बताते हैं कि किस प्रकार 17 नंबर बिहार की राजनीति में शुभ नंबर बन गया है।

शुरुआत राजद नेता श्याम रजक से करते हैं। अरुणाचल प्रदेश से उठे राजनीतिक आंधी में पूर्व मंत्री श्याम रजक ने यह कहकर भूचाल मचा दिया कि जदयू के 17 विधायक पार्टी छोड़ने की तैयारी में हैं और वह उनके संपर्क में है। 14 जनवरी के बाद वह राजद में शामिल हो सकते हैं। हालांकि नीतीश कुमार ने श्याम रजक के दावे की हवा निकाल दी और साफ कर दिया कि जदयू में कोई टूट नहीं होनेवाली है।

भाजपा जदयू ने भी किया दावा

श्याम रजक की तरह भाजपा जदयू ने भी दावा किया कि राजद के विधायक उनके संपर्क में हैं और वह अपना पाला बदल सकते हैं। रोचक बात यह है कि यहां पर भी जदयू-बीजेपी ने पाला बदलनेवाले विधायकों की संख्या 17 ही बताई। सत्ता पर काबिज एनडीए के इस दावे को राजद ने गलत करार दियाष

कांग्रेस में भी 17 नंबर

मंगलवार को बिहार कांग्रेस के एक बड़े नेता की तरफ से दावा किया गया कि पार्टी के 19 में 17 विधायक नेतृत्व से खुश नहीं हैं और वह कभी भी दूसरी पार्टी का रूख कर सकते हैं। अब यह विधायक पार्टी बदलते हैं या नहीं, यह भविष्य बताएगा, लेकिन यहां भी आंकड़े 17 पर ही आकर रुक जाता है।

ज्योतिषों के नजर में 17 नंबर का महत्व

17 (1+7) को जोड़ने पर कुल संख्या आठ होता है। जिसे ज्योतिषों के अनुसार शुभ माना गया है। यदि आप घर नंबर 8 या एक में रहते हैं, जहां संख्याएँ आठ (17, 26, 35, 44, 53, 62, 71, 80, आदि) तक जुड़ती हैं, तो आपका जीवन आश्चर्य से भरा होगा। यह घर धन और समृद्धि की तलाश करने वाले लोगों के लिए एक आदर्श मांद है, क्योंकि महत्वाकांक्षाओं और आकांक्षाओं के चलते ऐसे घरों में सकारात्मक आकर्षण होता है। हालांकि, रहने वालों को यह महसूस हो सकता है कि उनका घर हमेशा गतिविधि से गुलजार रहता है और उनके पास बहुत शक्तिशाली और आधिकारिक वाइब है, जो हर किसी के अनुरूप नहीं हो सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News