तीन महीने से शिक्षकों को नहीं मिला वेतन, शिक्षक संघ ने जताया रोष, दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग

तीन महीने से शिक्षकों को नहीं मिला वेतन, शिक्षक संघ ने जताया रोष, दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग

PATNA : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सह विधान पार्षद केदारनाथ पांडेय और महासचिव सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने राज्य के शिक्षकों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिलने पर रोष व्यक्त हुए कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि ईद जैसे महत्वपूर्ण त्योहार भी शिक्षकों के लिए फीका रहा।   

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा पिछले दिनों आदेश जारी कर राज्य के सभी जिलों के डीईओ और डीपीओ को सभी कोटि के शिक्षकों को मई 2019 तक का वेतन उनके खाते में भेजना सुनिश्चित करने का निदेश दिया था। साथ ही ऐसा न होने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी। मगर एक-दो जिलों को अधिकांश जिलों में वेतन का भुगतान शिक्षकों के खाते में नहीं हो पाया है। 

उन्होंने कहा कि सरकार के लाख दावे के बाद भी शिक्षकों को समय पर वेतन न मिल पाना यह दर्शाता है कि सरकार शिक्षक और शिक्षा के प्रति कितनी संवेदनशील है। 

उन्होंने शिक्षा विभाग से सवाल किया है कि शिक्षकों की छोटी-मोटी भूल पर हमेशा कार्रवाई को तत्पर विभाग अपने आदेश की अवहेलना करने वाले जिलों के डीईओ और डीपीओ अबतक क्या कार्रवाई की है? ऐसा तब है जब मुख्यमंत्री द्वारा शिक्षा विभाग की समीक्षा किये हुए दस दिन भी नहीं हुए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News