बिहार विधानसभा चुनाव में चुनावी बैठक को लेकर गाइडलाइन जारी, 100 से ज्यादा लोग मीटिंग में नहीं होंगे शामिल

बिहार विधानसभा चुनाव में चुनावी बैठक को लेकर गाइडलाइन जारी, 100 से ज्यादा लोग मीटिंग में नहीं होंगे शामिल

DESK :  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की उच्चस्तरीय टीम ने बिहार दौरे के बाद चुनावी बैठकों के लिए गाइडलाइन जारी किया है. चुनाव आयोग की टीम ने कहा है कि कोरोना काल में हो रहे विधानसभा चुनाव में 100 से ज्यादा लोग चुनावी बैठकों में शामिल नहीं हो पाएंगे.

इसके साथ ही बिना मास्क के इस्तेमाल के कोई भी चुनावी प्रक्रिया नहीं होगी. कोरोना को लेकर केंद्र और बिहार सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन हर स्तर पर किया जाएगा. आयोग की उच्च स्तरीय टीम में शामिल उप निर्वाचन आयुक्त चंद्रभूषण कुमार और उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने दो दिवसीय दौरे के क्रम में मंगलवार को भागलपुर एवं बोधगया में 19 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी एवं जिला पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की. इसके बाद शाम में पटना लौटकर मुख्य सचिवालय स्थित सभागार में बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार एवं विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव/ सचिव के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. 

जानकारी के मुताबिक बैठक में चुनाव को लेकर पर्याप्त निर्वाचनकर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने पर भी जोर दिया गया. निर्वाचन के काम में महिला कर्मियों और संविदाकर्मियों को शामिल किए जाने को लेकर पहले ही आयोग की ओर से सहमति प्रदान की जा चुकी है.  बैठक में चुनाव तैयारियों के दौरान पूर्व से लंबित वारंटों के तामिला और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर निर्देश दिए गए.  

Find Us on Facebook

Trending News