नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज...बिहार के इस विभाग में 1175 पदों पर होगी बहाली

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज...बिहार के इस विभाग में 1175 पदों पर होगी बहाली

PATNA. बिहार के युवाओं के लिए एक और अच्छी खबर है। सूबे में सरकारी नौकरी के ऑप्शन लगातार सामने आ रहे हैं। नई सरकार बनने के बाद विभाग में खाली पदों को भरने नए पद सृजन को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। 

भूमि सुधार विभाग में बड़े पैमाने पर बहाली का निर्णय लिए जाने के बाद अब कृषि विभाग में भी बड़े पदों पर बहाली होगी। कृषि विभाग में 1175 पदों पर बहाली का निर्णय लिया गया है। पौधा संरक्षण संभाग में 1175 पदों पर नियुक्ति होगी। कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने विभाग की समीक्षा के बाद खाली पदों को शीघ्र भरने का निर्देश दिया है। बता दें कि पौधा संरक्षण संभाग में कुल 1509 पद हैं जिनमें से अभी मात्र 334 कर्मी ही कार्यरत हैं। इस तरह से 1175 पद काफी समय से रिक्त चल रहा है।

 बता दें कि 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा था। विपक्ष की तरफ से नई सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में दस लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का वादा किया गया था। वही एनडीए की तरफ से 19 लाख बेरोजगारों को रोजगार देने का वायदा किया गया था। नीतीश कुमार की सरकार एक बार फिर से बनने पर पहली कैबिनेट में ही 20 लाख लोगों को अगले 5 सालों में रोजगार मुहैया कराने का संकल्प जारी किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News